हाइवे निर्माण अथॉरिटी ध्यान दे

nhaब्यावर में अजमेर उदयपुर बाईपास रोड पे परिवहन कार्यालय के सामने 27 अप्रैल 2015  सोमवार को ट्रक और कार की हुई भीषण दुर्घटना में कार में सवार 3 लोग अकाल मोत का शिकार हो गए और एक युवती गंभीर रूप से घायल हो गई । ये सभी अजमेर में परीक्षा समाप्त होने के बाद अजमेर से जोधपुर जा रहे थे ।
क्या आपने कभी सोचा यह दुर्घटना क्यों हुई जब आज चारो तरफ सिक्स लेन और फॉर लेन की सड़के बन चुकी हे फिर भी दुर्घटनाये रुकने का नाम नहीं ले रही हे जब की आम जनता ने सोचा था की हाइवे बनने के बाद दुर्घटनाए कम होगी और समय की भी बचत होगी ।
कल की दुर्घटना में ट्रक ने डीवाइडर क्रास करके विपरीत दिशा से आ रही कार को टक्कर मार दी जिससे 3 जिंदगियां मोत में बदल गई । इस दुर्घटना से बचा जा सकता था यदि हाइवे की सड़क को दो भागो में बाटने वाला डिवाइडर की उचाई ज्यादा होती । डिवाइडर की उचाई बहुत कम होने के कारण जब  तेज गति से चलने वाला वाहन का ड्राइवर अपना संतुलन खो देता हे या ब्रेक फेल हो जाते हे तो वो वाहन को रोकने का प्रयास करते समय डिवाइडर क्रॉस कर जाता हइ यदि डिवाइडर की उचाई 2/3 फिट होती तो यह दुर्घटना मामूली हो कर टल जाती और 3 जिंदगियां बचाई जा सकती थी ।
हेमेन्द्र सोनी bdn ब्यावर

error: Content is protected !!