फौजी जवान देश भक्त या नेता देश भक्त

sohanpal singh
sohanpal singh
तेज बहादुर यादव कितना बहादुर था/है, वह कितना बहादुर था यह दुनिया ने देखा जब उसने देश की सीमा की रक्षा में लगे BSF के जवानो को दिया जा रहा घटिया क़्वालिटी के भोजन का खुलासा किया था और उसके सोशल मीडिया में उस दुर्दशा की कहानी अपनी जबानी बताई थी । जो होना था वही हुआ उसको BSF से बर्खास्त कर दिया गया है , अब उसको यह सिद्ध करना है कि वास्तव में कितना बहादुर है ?

अब हम आपको या बताते है की तेज बहादुर यादव के साथ जो कउच्च भी हुआ वो कोई नई चीज नहीं हऐ ऐसा युगों से होता आया है आप व्यवस्था से टक्कर नहीं ले सकते यानि कि सरकार से लड़ नहीं सकते अउर अगर लड़ोगे तो नुकसान बीही आपको झेलना ही पड़ेगा और वह यादव को झेलना ही होगा तमाम सोशल मीडिया जो उसको हीरो बनाये दे रहा था आज चुप है और चुप भी रहना उसका धर्म जो है उसे तो केवल सरकार का गुणगान जो करना है ?

वैसे भी भारतीय जनता पार्टी या NDA की सरकार पर समय समय पर यह आरोप लगते रहे हऐ की यह सरकार व्यापारिक हितो की रक्षक और सरकारी कर्मचारियों की उपेक्षा के लिए जनि जाती है ? हम आपको लिए चलते है वर्ष 1998 में जब केंद्र में आदरणीय अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार थी उस समय भारत सरकार के रक्षा मंत्री जार्ज फर्नांडीज करते करते थे उस समय नौसेना प्रमुख विश्णु भागवत थे किसी कनिष्ठ अधिकारी के प्रमोशन प्मर तभेद के कारण तत्कालीन सरकार और फर्नांडीज के व्यक्तिगत अहम् के कारण नौसेना प्रमुख भागवत को 30 दिसम्बर 1998 को सेना से बर्खास्त कर दिया गया था ! अब यह कर्म देश भक्त फौजियों के साथ कोई भी करे उसकी सजा तो उसको मिलती ही है । और इस काण्ड के तीन हीरो आज अपनीं दुर्दशा की कहानी कहने को जबान होते हुए भी जबान खोलने की दशा में नहीं है ?

लेकिन सबसे बड़ी बात जो हम आपको बताने जा रहे है वह यह है की ईन सब बातों के होते हुए भी एक बात यह है की तथा कथित हिन्दु (सनातनधर्म) के अनुसार सभी लोगो को उनके अपने कर्मो के हिसाब से किये गए गुनाहों की सजा भी मिलती है । और पूर्व में देश भक्त फौजियों के साथ जिन लोगो ने भी गुनाह किये है उनको भी इसी जन्म में सजा मिल चुकी है । इस लिए अगर हम नाम लिखेंगे तो कुछ लोगों को अपच हो सकती है समझदार लोग स्वयं समझ सकते है ? इस लिए हम समझते है की वर्तमान में देश भक्त फजियों के साथ जो भी कोई अपमान जनक व्यवहार कर रहा है उसको भी सजा अवश्य ही मिलेगी ?

एस.पी.सिंह, मेरठ

error: Content is protected !!