अजमेर यूथ की ओर से प्रथम आम सभा का आयोजन

आज शाम 6 बजे अजमेर यूथ की ओर से प्रथम आम सभा का आयोजन किया गया। आयोजन का उद्देश्य संगठन के सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ आगे की रुपरेखा निर्धारित करना व सभी को संगठन के उद्देश्यों से परिचित कराना था तथा सभी के अनुभव व सामाजिक समस्याओं की जानकारी लेना था।
सभा में संगठन के निर्माण और दायित्वों के बारे में चर्चा की गई। त्रिवेन्द्र पाठक ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सभी को बताया कि हमारा सिर्फ एक ही लक्ष्य, है और वह है ‘‘विकास‘‘। विकास अजमेर का, अजमेर के युवाओं का और अजमेर के युवाओं के द्वारा।
उन्होने कहा कि, ‘‘कोई भी समाज सिर्फ तब बदलता है जब युवा बदलता है, युवा अवस्था बदलाव की प्रथम अवस्था है यहाँ से जीवन दो रास्तों की ओर जाता है एक सकारात्मकता की ओर और दूसरा नकारात्मकता की ओर। जो मार्ग सकारात्मकता की ओर जाता है हमें बस उसी मार्ग का अनुसरण करना है और जो लोग नकारात्मकता की ओर जा रहें है या जा चुके हैं उन्हें अपने प्रयासों से सकारात्मकता की ओर वापस लाना ही हमारा प्रथम लक्ष्य है।‘‘
सभा में इसके बाद आगे के कार्यक्रमों की रुपरेखा निर्धारित की गई। सभा में कई अन्य विषयों पर चर्चा की गई जिसमें हाल ही में रिलिज होने वाली फिल्म पद्मावति के सम्बन्ध में सभी ने अपना विरोध प्रकट किया, सामाजिक कार्यकर्ता श्री नरेन्द्र शर्मा ने कहा कि इसमें भारतीय गौरवशाली व राजस्थान के गौरव मेवाड़ के इतिहास के साथ खिलवाड किया गया है जो कि समाज को स्वीकार्य नहीं है तथा हम राजपूत समाज का अपने संगठन अजमेर यूथ की ओर से सर्मथन करते हैं। इस तरह का कृत्य करने वाले फिल्म मेकर भंशाली की कडी निन्दा की गई।
उसके बाद सभा में कार्यकर्ताओं को दायित्व प्रदान किये गये। त्रिवेन्द्र पाठक को अध्यक्ष, जतिन मंघनानी व नवीन चौहान को उपाध्यक्ष, लोकेश मिश्रा को महासचिव, शिव प्रताप सिंह व दुश्यंत शर्मा को संयुक्त सचिव, मनीष कासोटिया को संगठन मंत्री तथा रधुवीर सिंह जी को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया।
अन्त में जय अजमेर, जय राजस्थान, जय भारत के नारे के साथ सभा समापन की घोषणा की गई।

(त्रिवेन्द्र कुमार पाठक)
अध्यक्ष

error: Content is protected !!