गाली मुझे दो, मेरी जाति को नहीं: मोदी

modiगोरखपुर। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने प्रियंका वाड्रा के लगाए नीची राजनीति करने के आरोप को ही ढाल बनाकर कांग्रेस और गांधी परिवार पर जोरदार हमला बोला। मोदी ने इस टिप्पणी को नीची जाति में पैदा होने का मखौल उड़ाने का प्रयास बताया और कहा कि मैं नीची जाति में पैदा जरूर हुआ हूं लेकिन मेरी राजनीति नीची नहीं है। मेरा सपना है ‘एक भारत सर्वश्रेष्ठ भारत’। मोदी का जितना चाहे अपमान करो, लेकिन मेरी नीच जाति के भाइयों का अपमान मत करो। उन्होंने भीड़ से सवाल किया कि क्या नीची जाति में पैदा होना गुनाह है। भीड़ से अनुकूल जवाब सुन उत्साह से भरे मोदी ने कहा, कांग्रेस के परिवार को अब लगने लगा है कि भारत की राजनीति से उसका अंत होने वाला है।

पूर्वाचल के सिद्धार्थनगर, महराजगंज, बांसगांव के रुद्रपुर, सलेमपुर के सिकंदरपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और गांधी परिवार को उसी के हथियार से निशाना बनाया। बोले, कांग्रेस, सपा और बसपा सच्चाई पचा नहीं पा रहे हैं। मुझे गाली देने पर उतर आए हैं। मैं नीची जाति में पैदा हुआ हूं लेकिन कभी ऊंची जाति के लोगों का अपमान नहीं किया। मैने किसी गरीब का अपमान नहीं किया। ये जो महलों में रहते हैं वे नीची जाति का कहकर हमारा माखौल उड़ाते हैं। उन्हें सुख-शांति इसीलिए मिल रही है क्योंकि सदियों से हम नीच जाति के लोगों ने, हमारे बाप-दादाओं ने अपना पसीना बहाया है, ताकि उनकी चमक बरकरार रहे। मैने अमेठी में सिर्फ कांग्रेस परिवार की पुरानी घटनाओं का ब्यौरा दिया। हकीकत बयान करके यदि मैने गुनाह किया है तो इसकी सजा मुझे मंजूर है।

उन्होंने कांग्रेस के साथ सपा व बसपा को भी बदजुबानी के लिए घेरा। कहा, ईश्वर इन लोगों को सद्बुद्धि दे। हमें बार बार चाय वाला कहकर गालियां दी गई। मैं नहीं जानता कि इनके खिलाफ आयोग भी कुछ कर रहा है। उन्होंने सोमवार को अमेठी की अपनी सभा की चर्चा करते हुए कहा कि वहां भी परिवर्तन की हवा चल चुकी है। उत्तर प्रदेश एक नया इतिहास बनाने जा रहा है। देश की नई पीढ़ी जाग चुकी है। एक बार विकास की राजनीति को अपना लीजिए तो आपकी जिंदगी बदल जाएगी। हिन्दू-मुसलमान आपस में नहीं मिलकर गरीबी से लड़ें। अब तो एक मंत्र, ‘भाई-भाई को जोड़ो, सम्प्रदाय-सम्प्रदाय को जोड़ो और विकास की राजनीति करो।’ कहा, हमें वह सरकार चाहिए जो गरीबों की सुनें, लेकिन इसके लिए हमें उत्तर प्रदेश से सभी कमल चाहिए।

error: Content is protected !!