ऑफिस के जुगाड़ में टोंक भाजपा…!

पिछले साल विधानसभा चुनाव में 163 सीटों पर धमाकेदार जीत दर्ज कर सत्ता में आई भारतीय जनता पार्टी के टोंक जिले में पदाधिकारी तो हैं…लेकिन यहां बीजेपी का कोई ऑफिस नहीं है। इसके चलते बीजेपी पदाधिकारियों यहां संगठन के रोजमर्रा के काम अपने घर पर ही निपटाते हैं…और बैठकों के लिए धार्मिक स्थलों पर जगह तलाशते हैं। पेश है टोंक से पुरुषोत्तम जोशी की रिपोर्ट:-
पुरूषोत्तम जोशी
पुरूषोत्तम जोशी

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा सीट इस बार भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गई थी…लेकिन इसके बावजूद यहां भाजपा के पदाधिकारियों के लिए एक ऑफिस तक नहीं है। भाजपा के पदाधिकारी पार्टी के रोजमर्रा के काम अपने घर और अपने निजी ऑफिस में ही निपटाते हैं…और जब कोई बैठक करनी होती है तो, धार्मिक स्थलों या सार्वजनिक स्थलों पर जगह का इंतजाम करके काम चलाते हैं।  यदा-कदा ये भाजपा पदाधिकारियों की ये पीड़ा जुबान पर भी आ जाती है।

हालांकि भाजपा पदाधिकारियों को टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने आश्वासन दिया है कि यदि वे चुनाव जीते तो जनता के बीच रहेंगे और यहां अपना ऑफिस खोलेंगे। भाजपा पदाधिकारियों को जौनापुरिया के इस आश्वासन के बाद पार्टी के दफ्तर की समस्या से काफी हद तक राहत मिलने की उम्मीद है। भाजपा पदाधिकारियों का कहना है कि यदि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद जौनापुरिया ने यहां ऑफिस खोला तो पार्टी की गतिविधियां भी उऩके ऑफिस से ही संचालित की जाएगी।
टोंक जिले में भाजपा शुरूआत से ही मजबूत स्थिति में रही हैं.इसके बावजूद यहां पार्टी का एक ऑफिस तक नहीं है। जुगाड़ करके पार्टी की गतिविधियां चला रहे भाजपा के पदाधिकारी अब यहां भाजपा प्रत्याशी के जीतने की मिन्नतें कर रहे हैं ताकि कम से कम पांच साल के लिए तो ऑफिस का जुगाड़ हो जाए।

Purushottam Joshi, Tonk
Contact No. 08058002123, 09783610610

error: Content is protected !!