आरएमआरएस कार्यकारिणी बैठक में विकास संबंधी विभिन्न प्रस्ताव स्वीकृत

meetingphotoबीकानेर, 18 मई। राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी एसडीएम राजकीय चिकित्सालय की गुरूवार को चिकित्सालय अधीक्षक कक्ष में आयोजित कार्यकारिणी बैठक में विकास संबंधी विभिन्न प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आर पी अग्रवाल ने कहा कि चिकित्सालय के विकास कार्यों हेतु दानदाताओं को प्रेरित किया जाए। बैठक में मेडिकल कॉलेज स्तरीय टर्सरी लेवल पर होने वाली जांचों के लिए, चिकित्सालय में कलेक्शन सेन्टर बनाने के प्रस्ताव को स्वीकृृति दी गई। निश्चेतन विभाग में सीनियर रेजिडेन्ट लगाने के प्रस्ताव पर सहमति प्रदान की गई। चिकित्सालय के वार्ड में मरीजों के परिजनों के प्रवेश हेतु पास जारी किए जाएंगे, जिससे अवांछित व्यक्तियों का प्रवेश रोका जा सके। चिकित्सालय में पानी सप्लाई सुचारू रखने के संबंध में, एक अतिरिक्त पंपिंग मोटर लगवाने की स्वीकृति प्रदान की गई। चिकित्सालय के एक्सरे विभाग में रोटेशन से टेक्निशियन लगाया जाएगा। चिकित्सालय परिसर में क्षतिग्रस्त सड़क को ठीक करवाया जाएगा एवं चिकित्सकों हेतु कार पार्किंग बनवाई जाएगी। चिकित्सालय में और विकास कार्य एवं बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए वेलफेयर कमेटी बनाई जाएगी। बैठक के दौरान आरएमआरएस की आय-व्यय पर विस्तृत चर्चा की गई।
इस अवसर पर सचिव एवं अधीक्षक आरएमआरएस डॉ. बी एल हटीला, सदस्य कन्हैयालाल बोथरा, संयुक्त निदेशक बीकानेर जोन डॉ. एच एस बरार, मेडिकल कॉलेज उप प्राचार्य डॉ. रंजन माथुर, डॉ. बी के यादव, डॉ. वी के गांधी, डॉ. सी एल सोनी उपस्थित थे।

जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक शुक्रवार को
बीकानेर, 18 मई। जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक शुक्रवार को दोपहर 3.30 बजे जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी प्रादेशिक परिवहन अधिकारी ने दी।

Leave a Comment