स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर जयपुर का मेडिज डांस ग्रुप देगा विभिन्न प्रस्तुतियां

bikaner samacharबीकानेर, 12 अगस्त 2017। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त को जिला प्रशासन द्वारा नगर विकास न्यास, सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय, पर्यटन एवं शिक्षा विभाग के सहयोग से रवीन्द्र रंगमंच पर सायं 5ः30 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसका अंतिम पूर्वाभ्यास शनिवार को किया गया। कार्यक्रम के दौरान शहर की विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी देशभक्ति एवं संस्कृति से ओतप्रोत कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देंगे। स्कूली स्तर के कार्यक्रमों का समन्वय मेलबाॅर्न स्कूल करेगी। समारोह में जयपुर के मेडिज डांस ग्रुप के कलाकार भी रंगारंग प्रस्तुतियां देंगे। इस ग्रुप द्वारा इस वर्ष जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल सहित विभिन्न कार्यक्रमों में प्रस्तुतियां दी हैं।

उल्लेखनीय है कि नगर विकास न्यास द्वारा इस वर्ष गणतंत्रा दिवस की पूर्व संध्या पर पहली बार रवीन्द्र रंगमंच पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। इसी क्रम में इस बार भी कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

मुख्य समारोह का अंतिम पूर्वाभ्यास रविवार को

स्वतंत्राता दिवस के अवसर पर डाॅ. करणीसिंह स्टेडियम में होने वाले मुख्य समारोह का अंतिम पूर्वाभ्यास रविवार को होगा। जिला कलक्टर प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे तथा मार्चपास्ट की सलामी लेंगे। वे परेड का निरीक्षण करेंगे। इस दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे।

—– मोहन थानवी

Leave a Comment