गरीब परिवारों को अनाज दिलाने की मांग को लेकर,महिला काॅंग्रेस का प्रदर्शन

20171018_121852बीकानेर,19 अक्टूबर। गरीब परिवारों को खाद्य सुरक्षा योजना के तहत अनाज दिलाने की मांग को लेकर,महिला काॅंग्रेस ने बुधवार को कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया । रसद विभाग में अनाज घोटाले की जांच के बाद राशन डिपो होल्डर्स ने संयुक्त रूप से हस्तीफा देकर कार्य का बहिष्का कर रखा है। इसके चलते बीपीएल एवं एपीएल गरीब परिवारों को त्यौहारी सीजन में राशन सामग्री नहीं मिल पा रही है।
गरीब परिवारों को हो रही परेशानी को देखते हुए शहर महिला कांग्रेस ने बुधवार को कलेक्टेªट परिसर में खाली डिब्बे-थालियां बजाकर व खाली पर्स दिखाकर प्रदर्शन कर विरोध जताया और वसुंधरा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । शहर जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुनीता गौड़ ने बताया कि इस विषय में बार-बार प्रशासन को ज्ञापन देकर अवगत करवाया जा चुका है लेकिन प्रशासन इस ओर ध्यान ही नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि दीपावली के त्यौहार पर हालात ये है कि ये गरीब परिवार किसके भरोसे अपना त्यौहार मनाएं। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो मुख्यमंत्री प्रदेशवासियों को खुशी से इस त्यौहार को मनाने की अपील करती है,वहीं दूसरी ओर बीपीएल व एपीएल गरीब परिवारों की सुध लेने वाला जिले में कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि डीएसओ कार्यालय में बडे़ पैमाने पर भ्रष्टाचार व्याप्त है,इसकी जांच हुई,यह अच्छी बात है,लेकिन गरीब परिवारों को इस त्यौहार सीजन में राशन सामग्री से वंचित रखा जाना उचित नहीं है। पिछले चार महीनों से गरीब परिवारों को राशन नहीं मिल रहा है,ऐसे में ये परिवार फाकाकशी को मजबूर है।
प्रदर्शन के बाद महिला कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलक्टर को एक ज्ञापन सौंपकर गरीब परिवारों को राहत दिलाने की मांग की और चेतावनी दी गई कि यदि इन गरीब परिवारों को शीघ्र राहत प्रदान नहीं की गई तो महिला कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी। प्रदर्शन करने वालों में सुनीता गौड़ के अलावा सरस्वती लेघा,सिवरी चैधरी,सुषमा बारूपाल,विमला, मनभरी, गीता,भंवरी,कमला बानो सहित महिला कांगे्रस की अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थीं।

error: Content is protected !!