धोलियां में जीएसएम सेवा शुरु

केन्द्रीय जल संसाधन राज्यमंत्री ने फीता काटकर किया शुभारम्भ

20171116_122318बीकानेर, 16 नवंबर। श्रीडूंगरगढ तहसील के धोलियां ग्राम में गुरूवार को बीएसएनएल की ओर से जीएसएम सेवा आरम्भ की गई।
केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास, गंगा पुनरोद्धार तथा संसदीय कार्य राज्यमंत्री श्री अर्जुनराम मेधवाल ने फीता काटकर धोलिया में बीएसएनएल के मोबाइल टॉवर का उदधाटन कर जीएसएम सेवा का शुभाारम्भ किया।
केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री मेधवाल ने नोफॅान प्रोजेक्ट में बीकानेर के प्रथम आने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि शेष रही ग्राम पंचायतांे में भी बीएसएनएल द्वारा कनेक्शन की कार्यवाही सम्पन्न कर दी जाएगी, जिससे डिजीटल इण्डिया का सपना साकार हो सकेगा।
अध्यक्षता करते हुए राजस्थान दूरसंचार परिमण्डल के मुख्य महाप्रबन्धक रमेश चन्द्र आर्य ने कहां कि आने वाले समय में जिले में 110 नये बीटीएस तथा 80 बीटीएस बदले जाएंगे। इससे बीकानेर में मोबाइल नेटवर्क सम्बन्धी समस्या नहीं रहेगी। आर्य ने बताया कि बीकानेर में 60 टेलिफोन एक्सचैंज हैं तथा भविष्य में सभी में वाई-फाई हॉट-स्पोट लगाए जाएंगे।
प्रधान महाप्रबन्धक आर.एन.माथुर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में केवल बीएसएनएल ही संचार सेवाएं देने मे अग्रणी है। माथुर ने केन्द्रीय मंत्री से ग्रामीण क्षेत्रों में सेवाएं प्रदान करने के बदले होने वाली राजस्व हानि की पूर्ति के लिए यूएसओ फण्ड से राशि भी उपलब्ध करवाने की मांग की।

error: Content is protected !!