गौहत्या व पॉलीथिन प्रचलन के विरुद्ध किया जनसम्पर्क

19nov-bhagirath-1बीकानेर। गौहत्या के विरुद्ध विशाल रैली व जन सत्याग्रह के तहत वार्ड-वार्ड जनसम्पर्क अभियान का शुभारम्भ रविवार को कोडमदेसर मंदिर से किया गया। भागीरथ नंदिनी संस्था की लक्ष्मी गुप्ता ने बताया कि कोडमदेसर मंदिर में स्टीकर का विमोचन करके पूजा-अर्चना करने के बाद वार्ड 1 में जनसम्पर्क किया गया। वार्ड एक के राम मंदिर तथा आसपास के क्षेत्रवासियों से मिलकर उन्हें गाय के महत्व तथा पॉलीथिन उपयोग को बंद करने की बात कही गई। गुप्ता ने बताया कि बंगलानगर, डूडी पेट्रोल पम्प के पीछे, चुंगी चौक आदि क्षेत्र में रविवार को जनसम्पर्क किया गया तथा सोमवार को वार्ड नं. 2 में किया जाएगा।

एक जनवरी को होगा सत्याग्रह- भागीरथ नंदिनी के मिलन गहलोत ने बताया कि सात जनवरी 2018 को गांधी चौक, गंगाशहर से गौहत्या के विरुद्ध महारैली निकाली जाएगी। रैली का आगाज गंगाशहर से होगा जो गोगागेट, रेलवे स्टेशन, सांखला फाटक, केईएम रोड होते हुए जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचेगी जहां से प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया जाएगा।

ये मांगें हैं- भागीरथ नंदिनी के मिलन गहलोत ने बताया कि ज्ञापन में गौ हत्या पर पूर्ण प्रतिबन्ध पॉलिथीन पर सख्त रोक लगवाई जाए। बीकानेर प्रशासन को कई बार शहर में घूम रहे 20 हजार बेसहारा गौवंश के बारे में अवगत करवाया गया है। इन बेसहारा आवारा घूम रहे गौवंश के लिए गोचरभूमि में सही व्यवस्था करके वहां से अवैध खनन हटवा कर तथा हो रहे अतिक्रमण से मुक्त करवा कर गौवंश के रहने का स्थान दिया जाए।

इन्होंने किया जनसम्पर्क- मनु सेवग, देवराज भाटी, सपना देवड़ा, नीतू सोलंकी, मीनाक्षी सांखला, उमा सुथार, हसन अली गौरी, सोनू सांखला, राजकुमार गुप्ता, राशि बंसल, रॉकी बंसल और अन्य कार्यकर्ता भी जनसम्पर्क में शामिल रहे।

Milan Gahlot- 95490 31733

error: Content is protected !!