सामूहिक एक्सीडेन्टल बीमा भी मदस विश्वविद्यालय करवाया जायेगा

पी.टी.ई.टी. 2015 एवं बी.एस.टी.सी. 2015 के द्वारा प्रवेशित अभ्यर्थियों का वर्ष 2016-2017 द्वितीय वर्ष का सामूहिक एक्सीडेन्टल बीमा भी नोडल एजेन्सी महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय करवाया जायेगा

mds 450अजमेर। बी.एस.टी.सी. प्रवेश पूर्व परीक्षा 2015 तथा पी.टी.ई.टी. प्रवेश पूर्व परीक्षा 2015 महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय, अजमेर द्वारा आयोजित करवाई गई थी तथा काउंसलिंग के माध्यम से अभ्यर्थियों को राज्य के बी.एस.टी.सी. संस्थानों तथा बी.एड. महाविद्यालयों में प्रवेश दिया गया था। दोनों ही पाठ्यक्रम दो वर्ष के होने के कारण अभ्यर्थियों का द्वितीय वर्ष का सामूहिक एक्सीडेन्टल बीमा भी नोडल एजेन्सी महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय, अजमेर द्वारा करवाया जायेगा।
समन्वयक प्रो. बी.पी. सारस्वत ने बताया कि दोनो पाठ्यक्रम दो वर्ष के होने के कारण राज्य सरकार के निर्देशानुसार नोडल एजेन्सी द्वारा ही अध्ययनरत अभ्यर्थियों का सामूहिक एक्सीडेन्टल बीमा करवाया जायेगा। इस संबंध में सभी महाविद्यालय को निर्देशित किया है कि वे अपने स्तर पर अभ्यर्थियों का किसी प्रकार का बीमा नहीं करवाये और न ही अभ्यर्थियों से किसी प्रकार का बीमा प्रीमियम राशि प्राप्त करें।

प्रो.बी.पी.सारस्वत
समन्वयक बी.एस.टी.सी एवं पी.टी.ई.टी. 2015

error: Content is protected !!