जनसुनवाई में प्राप्त परिवेदनाओं का हो समय पर निस्तारण- गुप्ता

बीकानेर, 8 फरवरी। जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में गुरूवार को अटल सेवा केन्द्र में जनसुनवाई का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रस्तुत 30 से अधिक प्रकरणों पर सुनवाई करते हुए गुप्ता ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को इनके नियमानुसार व समय पर निस्तारण के निर्देश दिए। उन्हाेंने कहा कि अधिकारी, पूर्ण संवेदनशीलता से परिवेदनाओं को निस्तारित कर, सम्बन्धित व्यक्तियों को राहत पहुंचाएं।
जनसुनवाई के दौरान प्रस्तुत परिवेदनाओं में नोखा के उतमामदेसर गांव स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की भूमि पर हुए अतिक्रमण हटवाने, भींडा माईनर का लेवल सही करवाने, गोपेश्वर मंदिर के आगे हुए अतिक्रमण को हटवाने, ग्राम कतरियासर में सार्वजनिक चौक व आम गली में हुए अतिक्रमण हटवाने, गंगाशहर मुख्य बाजार में रामदेव जी मंदिर के पास हुए अतिक्रमण हटवाने, उपनिवेशन विभाग से सेवानिवृत्त कुछ पटवारियों को पेंशन दिलवाने, गांव उतमामदेसर में आबादी भूमि पर स्थित क्रिकेट खेल मैदान का पट्टा बनवाने, उतमामदेसर से लालमदेसर छोटा की सड़क पर हुए अतिक्रमण हटवाने, शरह स्वरूपदेसर स्थित खसरे का सीमाज्ञान करवाने, अन्त्योदय नगर में हुए अतिक्रमण हटवाने की मांगें की गईं।
इसी प्रकार जयनारायण व्यास कॉलोनी सेक्टर नंबर 6 की क्षतिग्रस्त सड़कों के निर्माण व सीइएसएल तिलकनगर सबस्टेशन के सामने स्थित पार्क में लगे हाईटेंशन पोल को हटवाने व पार्क में पानी-बिजली की व्यवस्था करवाने, पॉलिथिन थेैलियों की रोकथाम करवाने, वार्ड नंबर 40 स्थित तिलकनगर में गली के बीच लगे विद्युत पोल को शिफ्ट करवाने तथा यहां सड़क व नाली निर्माण करवाने, चक 18 जेएमडी स्थित आवंटन भूमि की खातेदारी दिलवाने, वार्ड नम्बर 25 स्थित कच्ची बस्ती में सफाई करवाने, सड़क व नाली निर्माण व रोडलाईट लगवाने आदि मांगें की गइर्र्ं।
जिला कलक्टर ने प्राप्त परिवेदनाओं पर सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को इनके नियमानुसार निस्तारण हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) शैलेन्द्र देवड़ा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) पवन कुमार, निगम उपायुक्त ताज मोहम्मद, उपनिवेशन उपायुक्त ए एच गौरी, बीकानेर उपखंड अधिकारी एन आर सैनी, कोषाधिकारी अरूणिमा सिन्हा, डीएसओ गौतमचंद जैन, एसीपी सत्येन्द्र सिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एल डी पंवार, एडीईओ सुनील बोड़ा उपस्थित थे।
——

नगर निगम की साधारण सभा की बैठक 13 फरवरी को
बीकानेर, 8 फरवरी। नगर निगम के निर्वाचित बोर्ड की साधारण सभा की बैठक 13 फरवरी को प्रातः 11 बजे गांधी म्यूनिसिपल हॉल में आयोजित की जाएगी। निगम आयुक्त निकया गोहाएन ने बताया कि इस दौरान वित्तीय वर्ष 2016-17 के बजट प्रस्तावों का पुनर्विनियोजन व वर्ष 2018-19 के बजट प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी।

—–

जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक 12 फरवरी को
बीकानेर, 8 फरवरी। जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक 12 फरवरी को प्रातः 11 बजे जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जाएगी। जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक आर के सेठिया ने यह जानकारी दी।

महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में शुक्रवार से प्रारम्भ होगी तीन दिवसीय प्रदर्शनी
कॉलेज की विभिन्न गतिविधियों व कोर्सेस के बारे में दी जाएगी जानकारी

बीकानेर, 8 फरवरी। राजकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज द्वारा महिलाओं में कौशल व स्वरोजगार विकास के लिए चलाए जा रहे विभिन्न पाठ्यक्रमों के बारे में जागरूकता के लिए शुक्रवार से तीन दिवसीय प्रदर्शनी ’सृजन’ का आयोजन किया जाएगा।
कॉलेज प्राचार्य डॉ संगीता सक्सेना ने बताया कि शुक्रवार को प्रातः 10.30 बजे संवित सोमगिरि प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। प्रदर्शनी में कॉलेज की विभिन्न गतिविधियों व कोर्सेस के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए विशेष सत्र आयोजित किए जाएंगे। साथ ही महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा तैयार उत्पादों का प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी के अंतिम दिन 11 फरवरी को सायं 4 बजे सांस्कृतिक संध्या ’गूंज’ आयोजित की जाएगी तथा स्मारिका ’उड़ान’ का विमोचन भी किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री अर्जुनराम मेघवाल होंगे। उन्होंने बताया कि समारोह में फैशन शो के माध्यम से कॉलेज छात्राओं द्वारा तैयार विभिन्न कॉस्ट्यूम व टैक्सटाइल डिजाइनिंग उत्पादों का प्रदर्शन किया जाएगा।

error: Content is protected !!