गुजरात राज्य की तर्ज पर हेलमेट मुक्त करने की मांग

अजमेर जिला कांग्रेस कमेटी सीए प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सीए विकास अग्रवाल व राजीव गांधी यूथ फेडरेशन के प्रदेश संयोजक कमल गंगवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से गुजरात राज्य की तर्ज पर हेलमेट मुक्त करने की मांग की है ।
गंगवाल व अग्रवाल बताया कि गुजरात की सरकार ने शहरी, अर्द्ध-शहरी, महानगर पालिका व नगर पालिका क्षेत्र में दुपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट पहनने की अनिवार्यता खत्म कर दी है, लेकिन हाईवे व पंचायत मार्गों पर हेलमेट पहनना अनिवार्य है । ऐसे में राजस्थान राज्य के भी शहरी व अर्द्ध-शहरी क्षेत्र में दुपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट की अनिवार्यता को खत्म करना चाहिए ताकि दुपहिया वाहन पुलिस के चालान से बच सकें जिससे उन्हें राहत मिलेगी । शहरी क्षेत्र में दुपहिया वाहनों की स्पीड भी सामान्य से भी कम रहती है ऐसे में वाहन चालक के लिए हेलमेट पहनना जरूरी नहीं होना चाहिए।
मांग करने वालों में कमल गंगवाल, सीए विकास अग्रवाल, विजयश्री, राजकुमार गर्ग, विजय पांड्या, प्रहलाद माथुर, प्रेमसिंह गौड़, संयम गंगवाल, शरद कपूर, मो. हनीफ अंसारी, मनीष सेन, शैलेश गुप्ता, नीरू दोसाया, संजय बाकलीवाल, एस. एम. अकबर, देवर्ष जैन, इत्यादि हैं |

error: Content is protected !!