बिहार के चुनावी माहौल का केंद्र बनता जा रहा हैं फिल्म स्टार सुशांत सिंह की मौत का मामला

रजनीश रोहिल्ला।
फिल्म स्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी सुलझने का नाम नहीं ले रही। पहले बाॅलीबुड में सुशांत की मौत को लेकर नेपोटिज्म से जुड़ी बहस चली। फिर मुंबई पुलिस की ओर से जांच पर जांच की कार्रवाई। नतीजा अभी तक नहीं निकला। इस मामले में कई जानी मानी फिल्म जगत की हस्तियों से पूछताछ हो चुकी है।
सुशांत का परिवार और उसके चाहनों वालों की ओर से इस मामले में अब सीबीआई जांच की मांग उठने लगी है तो पूरे मामले में अब राजनेताओं का आगमन भी हो चुका है।

रजनीश रोहिल्ला
सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए बिहार से लेकर मुंबई तक के नेता एडी चोटी का दम लगाते नजर आ रहे हैं।
सभी को मालूम है कि इस साल बिहार में विधानसभा के चुनाव होने हैं। अब ऐसे में भला कौनसी पार्टी इस मुददे को छोडे़गी। बिहार की लगभग सभी पार्टियां इस मसले को राजनीतिक रंग देने में जुट गई है। कुछ नेता तो इसे अब बिहार और मुंबई के बीच संघर्ष का रूप देने में भी जुट गए हैं।
बिहार की बड़ी पार्टियां जैसे राजद और जदयू के साथ पप्पू यादव की पार्टी जाप और चिराग पासवान की पार्टी लोजपा भी सुशांत सिंह सुसाइड मामले को राजनीति रंग देने में लगी हुई है। सभी पार्टियों के मुखिया दिन में एक बार तो सुशांत सिंह को याद कर ही लेते हैं।

मुख्यमंत्री नीतिश कुमार सहित सभी बड़ी और छोटी पाार्टियों के नेता सुशांत सिंह की मौत के मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग कर चुके हैं।

सीएम नीतीश कुमार की महाराष्ट्र की उद्धव सरकार से कई बार मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर चुके हैं। सुशांतसिंह बिहार के पटना के रहने वाले थे, उनका पपरिववार वहीं रहता है। ऐसे में सुशांत की मौत से बिहार के लोगों में इसस मामलले के प्रति भावनात्मकता है।
इधर यही समय बिहार में चुनावी मौसम का भी है। ऐसे में हर पार्टी बढ़चढ़ कर सियासत कर लाभ लेना चाहती है। सभी बड़ी राजनीति पार्टियां सुशांत सिंह की मौत के मुद्दे को पूरा सियासी रंग देकर भुनाने की कोशिश में हैं और बिहार के युवा कलाकार को न्याय दिलाने की दुहाई देकर युवाओं को अपनी तरफ करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है।

इस मामले में सुशांत के पिता ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना के एक पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करा मामले की जांच की याचिका पटना हाईकोर्ट में लगाई है। वहीं रिया ने एक याचिका लगातार केस को मुंबई ट्रांसफर करने की अर्जी लगाई है।
उधर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सीबीआई जांच के लिए तैयार नहीं हैं। वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने कहा है कि मामले की जांच सीबीआई से होनी चाहिए। बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी सीबीआई जांच की मांग की है। स्वामी ने तो सुशांत के सुसाइड को मर्डर बताया है। बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने तो मुंबई पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है।
कुल मिलाकर बिहार में बन रही चुनावी फिंजा के बीच अब सुशांतसिंह मामले में हर दिन किसी न किसी पार्टी के नेता काा बयान जरूर आ रहा है।

error: Content is protected !!