पाक में आत्मघाती हमला, विधायक समेत 28 मरे

suicide-bomber-strikes-during-funeral-in-pak-28-killedपेशावर। पाकिस्तान में मंगलवार को अंतिम संस्कार के दौरान आत्मघाती बम धमाके में विधायक समेत 28 लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों में 10 की हालत गंभीर है।
पुलिस ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के शेरगढ़ इलाके में एक व्यापारी के अंतिम संस्कार के दौरान 100 से ज्यादा लोग इकट्ठा हुए थे। उसी दौरान विधायक इमरान खान मोहमांद के नजदीक एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया। खैबर पख्तूनख्वा के सूचना मंत्री शौकत यूसुफजई ने आत्मघाती हमले में मोहमांद की मौत की पुष्टि की है। घायलों को मरजाद और दूसरे नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है। अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
मोहमांद ने हाल ही में 11 मई को हुए आम चुनावों में प्रांतीय विधानसभा के लिए स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में जीत दर्ज की थी। बाद में वह इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ में शामिल हो गए। यह पार्टी प्रांत में सत्तारूढ़ गठबंधन का नेतृत्व कर रही है। वह तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के दूसरे विधायक हैं, जिनकी इस महीने हत्या कर दी गई है। गत 03 जून को खैबर पख्तूनख्वा के हनगू जिले में विधायक फरीद खान की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और इमरान खान ने इस हमले की निंदा की है।

error: Content is protected !!