विधानसभा चुनाव के बाद संगीनो के साये में ईवीएम कैद

suraksha01अजमेर। अजमेर जिले की 8 विधानसभा सीटों के 74 उम्मीदवारो का भाग्य अब मतदान मशीनांे में कैद हो गया है। मतगणना आगामी 8 दिसंबर को होनी है तब तक मतदान मशीनों को स्थानीय पोलोटेक्निक कॉलेज के स्ट्रोंग रूम में रखा गया है। जहां स्ट्रोंग रूम की त्रिस्तरीय सुरक्षा के इंतजाम भी किये गये है।
अजमेर जिले की अजमेर उत्तर, दक्षिण, पुष्कर, किशनगढ़, नसीराबाद, ब्यावर, मसूदा और केकड़ी में शांतिपूर्ण मतदान के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली। छुटपुट वारदातो को छोड़ कर अजमेर जिले में मतदान शांतिपूर्ण रहने पर जिला निर्वाचन अधिकारी वैभव गालरिया ओर पुलिस कप्तान गौरव श्रीवास्तव ने सभी का आभार व्यक्त किया है। देर रात तक सभी 1812 मतदान केन्द्रो से मशीने अजमेर के पोलोटेक्निक कॉलेज पहुँच गयी। मतदान मशीनों को पोलोटेक्निक कॉलेज में बनाये गये स्ट्रोंग रूम में आगामी 8 दिसंबर तक सुरक्षित रखा जाएगा। 8 दिसंबर को यही मतगणना होनी है।
14वीं विधानसभा के लिये 1 दिसम्बर रविवार को हुये रिकाॅर्ड मतदान के बाद अब प्रत्याशीयों को अपनी जीत का इंतजार है। वहीं मतदाताओं को 8 दिसम्बर को आने वाले चुनाव परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। पहली बार बढी संख्या में युवा मतदाताओं ने अपने वोट का इस्तेमाल कर अपनी पंसदीदा सरकार का निर्माण करने का प्रयास किया है। युवा मतदाताओं से जब बात की तो उनका कहना था कि युवाओं को रोजगार की जरूरत है। सही नेतृत्व के आने से इस गंभीर समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।
म्हिलाओं ने बताया कि मंहगाई इस कदर बढ चूकी है कि घर से लेकर किचन तक का बजट गडबडा गया है उपर से कांग्रेस सरकार के बडे बडे नेता आम ओर गरीब आदमी का मजाक उडा रहे है।
वहीं आम आदमी का मानना है कि मंहगाई ओर भ्रष्टाचार पर जब तक लगाम नही लगेगी तब तक देश की तरक्की नही हो सकती। भ्रष्टाचारी नेता के ताउम्र चुनाव लडने पर पांबदी लगनी चाहिये। अब देखना होगा कि 8 दिसम्बर को ईवीएम खुलते ही किस का भाग्यउदय होता है ओर किसका अस्त?

error: Content is protected !!