भारत विकास परिषद द्वारा निशुल्क नेत्र परिक्षण शिविर

IMG_20140118_15341125 वा राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतगर्त भारत विकास परिषद के द्वारा केन्द्रिय बस स्टेंड पर वाहन चालको के लिये एक निशुल्क नेत्र परिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर की शुरुआत माँ भारती एवम् स्वामी विवेकानंद के चित्रो पर मल्यार्पण और दीप प्रज्वलन द्वारा किया गया।
भारत विकास परिषद के प्रकल्प प्रभारी शरद गोयल ने बताया की सुरक्षा सप्ताह के अतगर्त किये गये इस शिविर में अजमेर एवम् अजयमेरू आगार के सभी वाहन चालको का नेत्र परीक्षण किया गया। जिन चालको के आँखो में समस्या पाई गयी उन्हे चश्मे वितरित किये जाएंगे एवम् जिन चालको के मोतियाबिन्द की समस्या होगी उनके निशुल्क ऑपरेशन कराये जाएगे। शिविर के दौरान 150 वाहन चालाको का नेत्र परीक्षण किया गया। लगभग 65 वाहन चालको को चश्मे देने हेतु चिन्हित किया गया, जिन्हे निशुल्क चश्मे वितरित किए जाएँगे।
उदघाटन के अवसर पर बोलते हुए जिला परिवहन अधिकारी श्री विरेन्द्र सिंह राठोड ने सभी चालको एवम् उपस्थित लोगो को सड़क सुरक्षा सप्ताह के इस वर्ष की थीम ’पहले आप्’ के बारे मे बताया , परिषद के अध्यक्ष श्री भारत भूषण गर्ग ने बताया की शिविर का उदेश्य दुर्घटना को रोकना एवम् उनमें कमी लाना है। वाहन चालको की आँखो पे सही नंबर का चश्मा होने के बाद वे बसो को सही प्रकार चला सकेंगे और संभावित दुर्घटना की रोकथाम हो सकेगी ।
जिला परिवहन अधिकारी श्री सुधीर बंसल ने सभी चालको से हाईवे पर अपनी लाइन मे वाहन चलाने का निवेदन किया यातायात विभाग के डिप्टी श्री राजेंद्र सिंह राव ने सभी वाहन चालको से निवेदन किया की वे एक निर्धारित गति एवम् निर्धारित मार्ग पर वाहन चलाए शराब पीकर वाहन चलाने से बचे और अधिक से अधिक सहयोग देकर सड़क दुर्घटनाओ मे कमी लाने का प्रयास करे।
कार्यक्रम का संचालन दिलीप पारीक ने किया। परिषद के सचिव श्री रामचंद्र शर्मा ने सभी को धन्यवाद दिया एवम् आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मुख्य आगार प्रबंधक श्री टी के टांक, राधेश्याम अग्रवाल, अनिल शर्मा श्यामसुंदर अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!