खेलों से बढ़ता है एकता और अनुशासन-मीना

231अजमेर। राजस्व मण्डल के अध्यक्ष श्री चन्द्र मोहन मीना ने कहा कि खेलों से एकता और अनुशासन बढ़ता है। हम खेलों के जरिए अपनत्व और संगठन के रूप में काम करने की भावना विकसित करें।
श्री मीना ने संस्कृति स्कूल के खेल मैदान में द्वितीय राजस्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारम्भ पर यह बात कही। मुख्य अतिथि श्री मीना ने कहा कि अजमेर में प्रतियोगिता का आयोजन बेहद सफल रहेगा। क्रिकेट सिर्फ खेल ही नहीं बल्कि संगठन के रूप में अपने आप को विकसित करने का एक जरिया भी है। हम खेल भावना के साथ अपने क्रीडा कौशल का प्रदर्शन करें।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे संभागीय आयुक्त श्री आर के मीना ने कहा कि खेल के जरिए न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक विकास भी होता है। हम संगठन के रूप में एक होकर काम करना सीखते है। यहां उपस्थित सभी खिलाडी इस प्रतियोगिता में हार जीत से उपर उठ कर एक होकर काम करने की सीख लेकर जाएं। कार्यक्रम को जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर श्री गजेन्द्र सिंह राठौड ने भी संबोधित किया।
इससे पूर्व द्वितीय राजस्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारम्भ हुआ। अतिथियों ने शंाति दूत कबूतर एवं भारतीय झण्डे के रंग के गुब्बारे उडाकर प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर जिला प्रशासन के कई अधिकारी उपस्थित थे।
आज के मैच
1. जयपुर बनाम उदयपुर :- संस्कृति स्कूल मैदान पर खेले गए पहले मैच में जयपुर की टीम ने उदयपुर को 104 रनों से हराया। जयपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 197 रन बनाए। जयपुर के विशाल ने 116 तथा दीपक ने 30 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए उदयपुर की टीम 16.2 ओवर में 93 रन बनाकर आउट हो गई। उदयपुर के जितेन्द्र ने 38 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच जयपुर के विशाल रहे।
2. संस्कृति स्कूल पर खेले गए दूसरे मैच में जोधपूर ने बीकानेर को 6 विकेट से हराया। बीकानेर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 73 रन बनाए। बीकानेर के संजय ने 25 रन बनाए। जोधपूर के सुरेश ने 4 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जोधपूर की टीम ने 9.4 ओवर में जीत हासिल कर ली। जोधपूर के आशिष ने 24 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच जोधपूर के संजय रहे।
3. मयूर स्कूल खेल मैदान पर खेले गए मैच में रेवेन्यू बोर्ड की टीम ने कोटा को हराया। रेवेन्यू बोर्ड ने पहले खेलते हुए 17.2 ओवर में 80 रन बनाए। जवाब में कोटा की टीम 73 रन पर आउट हो गई।
कल के मैच
1. जयपुर बनाम जोधपुर (सेमीफाइनल)
2. राजस्व मण्डल अजमेर बनाम अजमेर। (सेमीफाइनल)

error: Content is protected !!