बाल संस्कार शिविर का शुभारम्भ

0403अजमेर – शिविरों से ही विद्यार्थियों को अपनी संस्कृति का ज्ञान होता है । विद्यार्थियों को ग्रीष्मकालीन अवकाश में गीत संगीत व नृत्य का भी ज्ञान मिलता है । बाल संस्कार शिविर का शुभारम्भ करते हुये श्रीराम दरबार के दादी मोहिनी ने प्रकट किये । भारतीय सिन्धु सभा की ओर से वैशाली सिन्धी सेवा समिति के सहयोग से झूलेलाल मन्दिर में आज शिविर का प्रारम्भ हुआ जिसमें  भारतीय सिन्धु सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नवलराय बच्चाणी, संत कवंरराम मण्डल के अध्यक्ष नरेन शाहणी भग्त व समिति के अध्यक्ष जी.डी.वृदांणी ने ईष्टदेव झूलेलाल व सिन्ध के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित कर की ।यह शिविर 8 जून तक सुबह 8 से 10 बजे तक चलेगा।
शिविर में 80 विद्यार्थी भाषा के साथ गीत व संगीत का रजिस्ट्रेशन कराकर प्रशिक्षण ले रहे हैं । शिविर में श्रीमति मंजू लालवाणी, पुष्पा शिवनाणी, ज्ञानी मोटवाणी, हरि चांदवाणी ने शिक्षा का एवं श्री होतचन्द मोरियाणी व महादेव नाथाणी ने संगीत की शिक्षा दी ।
दस दिवसीय शिविर  में विभिन्न विषयों की भी जानकारी दी जायेगी । शिविर में सभा के प्रदेश महामंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी, अध्यक्ष मोहन तुलस्यिाणी, तुलसी सोनी, पार्षद खेमचन्द नारवाणी, कंवल प्रकाश किशनाणी, भगवान साधवाणी, किशन केवलाणी, शंकर टिलवाणी, पुरूषोतम जगवाणी, नेवदराम बसरमलाणी सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे ।
(प्रकाश जेठरा)
महासचिव,
मो. 94142 79062
error: Content is protected !!