आग से 70 हजार का सामान व 15 हजार की नकदी जलकर राख

जलकर घर के बाहर बिखरा पडा सामान व घटना स्थल पर मोजूद महिलाए
जलकर घर के बाहर बिखरा पडा सामान व घटना स्थल पर मोजूद महिलाए

 

कमरे मे आगजनी से कमरो की दिवार पर जमी कार्बन की परत दिाते हुए
कमरे मे आगजनी से कमरो की दिवार पर जमी कार्बन की परत दिाते हुए

 

आगजनी से जला फ्रीज को देखते परिजन
आगजनी से जला फ्रीज को देखते परिजन

-शंकर खारोल- सूरजपुरा। कस्बे मे स्कुल के पास स्थित मकान मे अज्ञात कारणो से बिजली के वायर मे आग लगने से 70 हजार के इलेक्टोनिक सामान कम्प्यूटर,टेलीविजन,फ्रीज फंखा सहित घरेलू सामान जलकर राख हो गया। कमरे मे बेग मे रखे पन्द्रह हजार की नकदी जलकर राख हो गयी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बे मे गुरूवार को सुबह दस बजे स्कुल मैदान के पास पास स्थितषरीफ मोहम्म्द पुत्र मन्नान खान के निजी आवास मकान पर अचानक बिजली के वायर मे आग लग गयी।मकान मालिक षरीफ मोहम्मद कार्य के लिए अन्यत्र गया हए। उसकी पत्नि कृर्सि कार्य के चलते खेतो मे जाने से घर पर मोजूद नही थे। अज्ञान कारणो से लगी आग से मकान मे रखा सामान जलकर राख हो गया। आग से सामान के जलने पर मकान के खिडकी से काले धुआ के निकलने पर घटना की जानकारी ग्रामिणो को लगी। ग्रामिणो ने आग पर काबु पाने के लिए प्रयास किया । मुख्य दरवाजे पर ताला लगा होने पर खिडकी को तोडकर आग पर काबु पाया गया। आगजनी से पूरा घर चपेट मे आने से घर मे रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। मकान मे रखा कम्प्यूटर,टेलीविजन, फ्रीज, मोबाइल, चार्जर, बेटरी,इलेक्टरोनिक सामान व घरेलू सामान जलकर राख हो गया।मकान मालिक षरीफ मोहम्मद ने बताया कि अनुमानित 70 हजार का सामान व बेग मे रखे 15 हजार रूप्ए जलकर राख हो गया। आगजनी से हुए नुकषान के लिए प्रषासन से मुआवजे की मागं की। आगजनी की घटना की जानकारी मिलने पर दिनभर परिवारजनो व ग्रामिणो का आना जाना लगा रहा।
आंगनबाडी केन्द्र बन्द मिला
अजमेर जिले की अराई पंचायत समिति के रामपाली ग्राम पंचायत के राजस्व गाव समीपवर्ती ग्राम गुन्दाली मे जालिया मार्ग पर स्थित विधालय मे स्थित आगनबाडी केन्द्र पर अराई सीडीपीओ ने गुरूवार सुबह नो बजे निरीक्षण के दोरान आंगनबाडी केन्द्र बन्द मिला। केन्द्र के पास कार्यकर्ता घर के लिए हैडपम्प पर पानी भर रही थी। सीडीपीओ के आने की सूचना पर केन्द्र पर पहुचकर ताला खोला। आगनबाडी केन्द्र पर अव्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए कार्यकर्ता को लताड लगाते हुए रामपाली सरपंच को अवगत कराया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूवार सुबह नौ बजे समीपवर्ती ग्राम गुन्दाली के ऑगनबाडी केन्द्र का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दोरान आगनबाडी केन्द्र बन्द पाया गया। कार्यकर्ता पास मे ही स्थित हैडपम्प पर पानी भर रही थी।

केन्द्र पर रजिस्टर को देखती सीडीपीओ
केन्द्र पर रजिस्टर को देखती सीडीपीओ

सूचना पाकर कार्यकर्ता आगनबडी केन्द्र पर पहुचकर ताला खोला। सीडीपीओ केन्द्र पर दस्तावेज उपलब्ध नही होने पर कार्यकर्ता से घर से दस्तावेज मगवाकर दस्तावेज की जाच की। केन्द्र पर बच्चो के उपस्थिति रजिस्टर के अवलोकन पर 18 जून की 21 बच्चो की उपस्थिति दर्जकर रखी थी। लेकिन केन्द्र पर बच्चो का केन्द्र पर जुडाव नही मिला। जिस पर सीडिपीओ ने कार्यकर्ता को लताड लगाते हुए स्थिति से रामपाली सरपंच को अवगत कराते हुए बताया कि केन्द्र समय पर नही खुलना,दस्तावेज का घर पर मिलना,बच्चे के केन्द्र पर जुडाव नही होने व पोसाहार की स्थिति से अवगत कराया। सीडिपीओ ने कार्यवाही करने की बात कही।

error: Content is protected !!