ग्रामीण क्षेत्रों के विकास का प्रयास करूंगी-श्रीमती माहेश्वरी

PRO4.7.14p1अजमेर। नवनिर्वाचित जिला प्रमुख श्रीमती सीमा माहेश्वरी ने आज उनकी अध्यक्षता में सम्पन्न साधारण सभा की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे सभी के सहयोग से निष्ठापूवर्क कार्य करके अजमेर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का विकास कराने का पूरा प्रयास करेगी। उन्होंने जिला परिषद के सभी सदस्यों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया है कि वे सभी सकारात्मक रूप मेंं कार्य करके उन्हें सहयोग दें।
श्रीमती माहेश्वरी ने बैठक में मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों से कहा कि बैठक में सदस्यों द्वारा बताई गई समस्याओं का संबंधित क्षेत्रों में जाकर पूरी जानकारी लें और उसके निराकरण का प्रयास कर संबंधित सदस्य को सूचित भी करें।
उन्होंने जिला परिषद के सदस्यों से भी अनुरोध किया कि वे क्षेत्रों का लगातार भ्रमण कर विकास कार्यों एवं समस्याओं के निदान के प्रस्ताव भिजवाएं जिससे उन्हेंं स्वीकृत कराकर पूरा कराने के प्रयास किए जा सके।
जिला प्रमुख ने बताया कि उनका कार्यकाल मात्र 6 महीने का रहेगा। फिर भी वे इस छोटे कार्यकाल में विकास कार्याें को अंजाम देने में कहीं कमीं नहीं रखेंगी। साधारण सभा में जिला परिषद के वर्ष 2014-15 के निजी आय एवं व्यय, महात्मा गांधी नरेगा योजना की पूरक वार्षिक कार्य योजना के बजट का भी अनुमोदन किया गया।
बैठक में जिला परिषद के सदस्य सर्व श्री के.जी. जोशी, राजेन्द्र सिंह रावत, नन्दराम चौधरी,ओमप्रकाश बढ़ाणा सहित अन्य सदस्यों, श्रीनगर के प्रधान श्री रामनारायण गुर्जर, मसूदा की प्रधान ने बिजली, पानी, चिकित्सा तथा महात्मा गांधी नरेगा योजना में श्रमिकों का भुगतान समय पर कराने के बारे में कहा।
जिला कलक्टर श्री भवानी सिंह देथा ने अधिकारियों से कहा कि वे साधारण सभा की बैठक में सदस्यों द्वारा रखें जाने वाले सुझाव और समस्याओं का अध्ययन करें और तत्काल निराकरण करने का प्रयास भी करें। उन्होंने अजमेर विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता को मंगलवार तक विद्युत दुर्घटना में मृतक परिवार को सहायता उपलब्ध कराने तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता से लोक सेवा आयोग के मुख्य मार्ग पर बनाए गए स्पीड ब्रेकर पर रिफ्लेक्टर लगाने एवं सफेद लाईन डालने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे पंचायत समितियों की बैठकों में भी जाए।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री सतीश चंद जांगिड ने बैठक में पुलिस से संबंधित उठाए गए मामलों के बारे में जवाब दिया और बताया कि अजमेर जिले में दो नए पुलिस थाने व दो चौकियों की स्वीकृति के प्रस्ताव राज्य सरकार को भिजवाए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि पंचायत समिति की बैठक में संबंधित क्षेत्र का पुलिस थाना इन्चार्ज भाग लेगा।
जिला रसद अधिकारी श्री सुरेश सिंधी ने बताया कि नए राशनकार्ड वितरण का कार्य सितम्बर तक पूरा हो जाएगा तथा जिन उपभोक्ताओं के पास नया व पुराना कोई भी राशनकार्ड उपलब्ध नहीं हैं वे राशनकार्ड बनाने का आवेदन संबंधित ग्राम पंचायत व पंचायत समिति के माध्यम से भिजवाने पर सात दिन में राशनकार्ड उपलब्ध करा दिया जाएगा।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री एल.आर. गूगरवाल ने साधारण सभा की पूर्व बैठक में लिए गए निर्णयों की अनुपालना की विस्तार से जानकारी दी और जिला परिषद द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों तथा 28 जून को अजमेर जिले में 115 दलों द्वारा महात्मा गांधी नरेगा कार्यों की कराई गई जांच के बारे में बताया।
श्री गूगरवाल व अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री महेन्द्र प्रकाश शर्मा ने नवनिर्वाचित जिला प्रमुख को पुष्प गुच्छ व शाल भेंटकर उनका अभिनन्दन किया। इस मौके पर जल संसाधन मंत्री प्रो. सांवर लाल जाट , विधायक सर्व श्री वासुदेव देवनानी, श्री भागीरथ चौधरी व श्री सुरेश सिंह रावत, राजसमंद के सांसद श्री हरिओम सिंह राठौड़ का भी राजस्थानी परम्परा के अनुसार स्वागत व अभिनन्दन किया गया। जिला परिषद के दो नवनिर्वाचित सदस्यों का भी बैठक में स्वागत किया गया। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!