हनुमान मंदिर में तोड़-फोड़, थाने पर प्रदर्शन

गांधीनगर थाना पुलिस ने एक को हिरासत में लिया
543मदनगंज-किशनगढ़। रतना रावत कॉलोनी स्थित बालाजी मंदिर में पत्थर फेंककर खिड़कियों के शीसे तोडऩे को लेकर बुधवार को हिन्दूवादी संगठनों ने गांधीनगर थाना पुलिस पर प्रदर्शन कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। मंदिर में पत्थर फेकने की घटना की सूचना पाकर एडिशनल पुलिस सतीश जांगीड़ व उपजिलाधीश सुखराम खोखर मंदिर पहुंचे। इस मामले में गांधीनगर पुलिस ने एक जने को हिरासत में लिया है।
जानकारी में पुजारी ने बताया कि 21 जुलाई की शाम को आरती व भजन करने के समय एक जाति समूदाय के तीन चार लोग आये और लाऊड़ स्पीकर बंद करने को कहा। 22 जुलाई को वह पुन: आये और लाऊड़ स्पीकर बंद करने की धमकी देकर चले गये। बुधवार सुबह पुजारी मंदिर पहुंचा तो मंदिर की खिड़कियों के कांच टूटे मिले और पत्थर मंदिर परिसर में पड़े देखे। इसकी जानकारी पुजारी ने मंदिर समिति के लोगों को दी। मंदिर में पत्थर फेकने की जानकारी हिन्दूवादी संगठनों को मिली तो वें लोग भी मंदिर में पहुंच गये और गांधीनगर थाना पुलिस को इत्तला दी। सूचना पाकर थाना प्रभारी लक्ष्मणराम विश्नोई मय दल बल के मंदिर पहुंचे। मामले की गंभीरता को देख थाना प्रभारी ने डिप्टी शिवभगवान गोदारा व एसडीएम सुखराम खोखर को सूचना दी। इस बीच पुलिस अधीक्षक को मामले की जानकारी मिलने पर एडिशनल पुलिस अधिकारी सतीश्रचन्द्र को मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल के साथ भेजा। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने हिन्दूवादी संगठन हिन्दूस्तान शिव सेना के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, नवयुग संघ के सूर्यप्रकाश शर्मा, शिव सेना के प्रेमराज साहूं एवं अन्य लोगों ने घटनाकारित करने वालों की गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने इस मामले में एक जने को हिरासत में भी लिया है।
नामजद रिपोर्ट दर्ज
रतना कॉलोनी निवासी सुरेश रेगर ने गांधीनगर पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।रिपोर्ट में सुरेश ने शफी मोहम्मद, सईद, मुंशी, रमजान, सलीम, सदाम, हनिफ व 5- 10 अन्य लोग मंदिर में एकत्र होकर आये और मंदिर में तोड़ फोड़ कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई तथा जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया। पुलिस ने हिरासत में लिए एक जने से पुछताछ कर रही है।
-राजकुमार शर्मा

error: Content is protected !!