जागो पार्टी के प्रत्याशी इदरीस की दुर्घटना में मृत्यु

nasirabad upchunavअजमेर। नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव में जागो पार्टी के उम्मीदवार इदरीस पठान की शनिवार की शाम सड़क हादसे में मृत्यु हो गई। सड़क हादसे के बाद उन्हें गंभीर रूप से घायल अवस्था में अजमेर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। यहां से उन्हें जयपुर एसएमएस अस्पताल रेफर किया गया था, जहां उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।
जानकारी के अनुसार इदरीस बोलेरो कार में रियां बड़ी से नसीराबाद चुनाव चिन्ह लेने जा रहे थे कि ब्यावर मार्ग स्थित बीड़ा वाली माता मंदिर के पास सामने से रहे ट्रक ने बोलेरो को टक्कर मार दी। दुर्घटना में जीप आगे की तरफ से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और ट्रक सड़क के नीचे उतर गया। इदरीस के पांव में फ्रैक्चर और गहरा जख्म हुआ था। जख्म से खून तेजी से बह रहा था। उन्हें एंबुलेंस के जरिए जवाहर लाल नेहरू अस्पताल ले जाया गया। यहां चिकित्सकों ने उनका इलाज कर पाने में अक्षम पाने पर उन्हें जयपुर रेफर कर दिया। जयपुर एसएमएस अस्पताल में उनकी मौत हो गई।
इदरीस की मृत्यु के बाद ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि नसीराबाद का उपचुनाव स्थगित होगा, मगर कलेक्टर भवानी सिंह देथा ने बताया कि हादसे में उम्मीदवार इदरीस की आकस्मिक मृत्यु के बावजूद नियमानुसार चुनाव स्थगित नहीं होंगे। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक राष्ट्रीय दलों के अधिकृत प्रत्याशी की मौत पर ही चुनाव स्थगित किए जा सकते हैं।
उधर जागो पार्टी के जिला अध्यक्ष अशोक चतुर्वेदी ने घटना की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने और उपचुनाव स्थगित करने की मांग की है। चतुर्वेदी के अनुसार घटना में साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता।

error: Content is protected !!