मतगणना 16 सितम्बर को, तैयारियां पूरी

nasirabad upchunavअजमेर। नसीराबाद विधानसभा उप चुनाव की मतगणना कल 16 सितम्बर को राजकीय पोलोटेक्निक कॉलेज में प्रात: 8 बजे शुरू होगी इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतगणना स्थल पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए है। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भवानी सिंह देथा ने बताया कि मतगणना प्रात: 8 बजे से 11 टेबल पर शुरू होगी। इनमें 10 टेबल पर ईवीएम तथा एक टेबल पर डाक मत पत्रों की गणना की जाएगी। मतगणना 22 राउण्ड तक चलेगी। मतगणना के प्रत्येक राउण्ड की सूचना उसी कक्ष में लगे कम्प्यूटर पर डाली जाएगी।
उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए है। बिना प्रवेश पास के किसी भी व्यक्ति को मतगणना स्थल पर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। मतगणना में आने वाले एजेंट, चुनाव कर्मी, मीडिया कर्मी एवं अन्य अधिकारियों के लिए वाहनों की पार्किंग की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। मतगणना स्थल पर मोबाईल फोन, बीड़ी, सिगरेट एवं तम्बाकू समेत अन्य अवांछित सामग्री ले जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।

मीडिया सेन्टर पर मिलेगी पल पल की जानकारी
नसीराबाद विधानसभा उप चुनाव की मतगणना के दौरान राजकीय पोलोटेक्निक महाविद्यालय में मीडिया सेन्टर की स्थापना की जाएगी। मीडिया सेन्टर का प्रभारी सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के उप निदेशक श्री प्यारे मोहन त्रिपाठी को बनाया गया है। मीडिया सेन्टर पर प्रत्येक राउण्ड की अद्यतन जानकारी मिलेगी।

कार्यपालक मजिस्टे्रट नियुक्त
नसीराबाद विधानसभा उप चुनाव की मतगणना के दौरान राजकीय पोलोटेक्निक महाविद्यालय परिसर तथा उसके बाहर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए चार कार्यपालक मजिस्टे्रट नियुक्त किए गए है।
जिला मजिस्टे्रट श्री भवानी सिंह देथा ने बताया कि आरपीएससी के उप सचिव श्री भगवत सिंह राठौड़, पीसांगन के उपखण्ड मजिस्टे्रट श्री राजेन्द्र प्रसाद सारस्वत, उपखण्ड मजिस्टे्रट डॉ. राष्ट्रदीप यादव एवं तहसीलदार श्री रामकुमार टाडा को कार्यपालक मजिस्टे्रट नियुक्त किया गया है।

अवकाश की घोषणा
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भवानी सिंह देथा ने कल 16 सितम्बर को होने वाली मतगणना के मद्देनजर राजकीय पालोटेक्निक महाविद्यालय एवं राजकीय महिला इंजीनियरिंग कॉलेज में अवकाश घोषित किया है।

मोबाइल व बीड़ी, सिगरेट मतगणना स्थल पर ले जाने पर प्रतिबंध
नसीराबाद विधानसभा उप चुनाव के लिए कल होने वाले मतगणना के दौरान मतगणना स्थल पर मोबाइल, बीड़ी, सिगरेट व तम्बाकू आदि ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भवानी सिंह देथा ने बताया कि मतगणना स्थल पर कोई भी व्यक्ति मोबाईल फोन,  बीड़ी, सिगरेट व तम्बाकू तथा इनसे बने उत्पाद नहीं ले जा सकेंगे। कोई भी नियमों का उल्लंघन करते पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

मतगणना स्थल पर वाहन पार्किंग व्यवस्था
राजकीय पोलोटेक्निक काॅलेज पर कल होने वाली नसीराबाद विधानसभा उप चुनाव की मतगणना मंे आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त कलक्टर श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि मतगणना स्थल पर जाने वाले अधिकारी के वाहन पोलोटेक्निक काॅलेज के गेट नम्बर एक जो कि महिला इंजीनियरिंग काॅलेज के पास में हैं से प्रवेश करेंगे और मुख्य भवन के पास पार्क किए जाएंगे।
इसी प्रकार मतगणना में नियुक्त किए गए अन्य कर्मचारी, जनप्रतिनिधि एवं मीडियाकर्मी अपने निजी वाहन गेट नम्बर 2 जो रोडवेज केन्द्रीय कार्यशाला के सामने स्थित है से प्रवेश कर काॅलेज के सिविल ब्लाॅक के पास पार्क कर सकेंगे।

error: Content is protected !!