‘‘क्लीन – ग्रीन – यूनिक अजमेर’’ रविवार से

Clean Green Unique Ajmer Logoअजमेर। सुझाव देने से बेहतर है अपने अजमेर के लिये कुछ करके दिखाये इस सोच को लेकर यूनिक अजमेर शहर के विभिन्न चैराहा व सार्वजनिक स्थान आदि को सौन्दर्यकरण व साफ सुथरा रखने व जनता को एक संदेश देने के लिये हमारी संस्था द्वारा- ‘‘क्लीन-ग्रीन-यूनिक अजमेर‘‘ नाम से एक योजना बनाई गयी है
जिसमें हमारी संस्था इन चैराहा और सार्वजनिक स्थानों को स्वच्छ, सुन्दर बनाने के लिये कार्य करेगी। नगर निगम द्वारा स्वच्छ भारत का जो अभियान चलाया जा रहा है उसमें भी संस्था की पूरी भागीदारी रहेगी।
यूनिक अजमेर के प्रोजेक्ट चेयरमेन जे.के. शर्मा ने बताया कि प्रोजेक्ट के प्रथम चरण कल 28 सितम्बर को सुबह 07ः30 बजे से 11 बजे तक बजरंग गढ़ चैराहा स्थित शहीद स्मारक व उसके आस पास शहर को यूनिक बनाने के लिये अभियान शुरू किया जायेगा। जिसमें प्रशासन के अधिकारी भी भाग लेगें।
इस अभियान में नगर निगम व एडीए व प्रशासन को साथ लेकर कार्य करेगें। यूनिक द्वारा 02 अक्टूबर गांधी जयंति पर गांधी भवन चैराहा व 05 अक्टूबर रविवार को इण्डिया मोटर्स सर्किल पर यह कार्यक्रम किया जायेगा।
अध्यक्ष कंवल प्रकाश ने बताया कि सड़कों की सफाई के अतिरिक्त खरपतवार को हटाना, पेंट, पुताई, रिपेयर और साफ सफाई से सम्बन्धित सभी कार्य जनसाधारण और वोलियन्टर्स के द्वारा किये जायेगें। शहर की जनता की सहभागिता इस योजना में हो इसके लिये अजमेर के बच्चे, युवा, महिला, पुरूष व सीनियर सिटीजन वोलियन्टर को जोड़ा गया है। जिसमें समन्वय सेवा संस्थान, ब्रेन ट्रस्ट सोसायटी व अन्य संस्थाओं के पदाधिकारी भी अपनी सेवायें देगें।
जे ़के ़शर्मा
प्रोजेक्ट चैयरमैन
9414355769
error: Content is protected !!