औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं का होगा निदान-राणावत

Vidyut_Choupal_Gegal_3_30-9-2014अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेषक श्री बी. राणावत ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में विद्युत संबंधी समस्याओं को त्वरित गति से निपटा कर उद्योगों को राहत प्रदान की जाएगी।
प्रबंध निदेषक मंगलवार को उपभोक्ताओं की विद्युत समस्याओं के समाधान के लिए अजमेर जिले के मदार उपखण्ड के गेगल औद्योगिक क्षेत्र के सब स्टेषन में आयोजित जनसुनवाई एवं विद्युत चौपाल में लोगों की विद्युत समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंषा के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण 24 घंटे सिंगल फेस बिजली उपलब्ध कराई जा रही हैं। साथ ही विद्युत संबंधी समस्याओं को तत्काल दूर करने के लिए विद्युत चौपाल का आयोजन प्रत्येक मंगलवार को किया जा रहा हैं। इन चौपालों में प्रत्येक विद्युत संबंधी समस्या का समयबद्धता के साथ निस्तारण किया जाएगा। इन चौपालों में प्रत्येक समस्या का पंजीयन कर उसका समयबद्धता के साथ निस्तारण भी किया जाएगा। कही बिजली आपूर्ति में व्यवधान नहीं हो इसका भी ध्यान रखा जा रहा हैं।

चेम्बर ऑफ कामर्स कार्यालय पर स्वागत –
प्रबंध निदेषक के गेगल पहुंचने पर वहां औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों एवं कर्मचारियों ने स्वागत किया। उद्यमियों ने जी ओ लगाने, नए कनेक्षनों में प्रक्रिया का सरलीकरण करने तथा बिलों को ई मेल द्वारा भिजवाने की बात रखी। जिस पर प्रबंध निदेषक ने जी ओ लगाने की स्वीकृति प्रदान की तथा बताया कि नए कनेक्षनों की प्रक्रिया का सरलीकरण भी किया जाएगा। निगम कर्मियों ने भी सब स्टेषन पर कर्मचारी बढ़ाने तथा कर्मचारियों को ओवरटाईम देने की बात रखी। जिस पर प्रबंध निदेषक ने समस्याओं के समाधान का आष्वासन दिया।

लाईन षिफ्टििंग पर 50 प्रतिषत राषि देनी होगी –
प्रबंध निदेषक को चौपाल में गेगल सरपंच द्वारा समस्या दी गई कि कई मकानों के ऊपर से 11 केवी की विद्युत लाईन जा रही हैं। जिससे जान माल का खतरा हो सकता हैं। ऐसे में प्रबंध निदेषक ने बताया कि उपभोक्ता द्वारा पचास प्रतिषत व्यय देने पर लाईन को षिफ्ट किया जा सकता हैं।

समय पर बिल जमा कराएं – चोरी रोकने में मदद करें
प्रबंध निदेषक ने चौपाल में उपस्थित जन प्रतिनिधियों से भी आग्रह किया कि वे आम जन को समय पर विद्युत बिल जमा कराने के लिए प्रेरित करें वहीं बिजली चोरियां रोकने में निगम की मदद भी करें।

टोल फ्री नम्बर पर होगा समस्या का समाधान –
प्रबंध निदेषक ने बताया कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए निगम ने टोल फ्री नम्बर दिए गए हैं। ताकि उपभोक्ता अपनी बिजली संबंधी समस्या को इस टोल फ्री नम्बर पर भी दर्ज करवा सकते हैं। इस नम्बर का व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा हैं। प्रत्येक कार्यालय एवं जीएसएस पर भी इन नम्बरों को लिखा जा रहा है।
चौपाल में अधीक्षण अभियंता श्री एस.एस. मीणा ने बताया कि चौपाल के दौरान जो भी समस्या लेकर आ रहा हैं उसका विधिवत रजिस्टर संधारित कर पंजीयन किया जा रहा हैं ताकि उसका समयबद्धता के साथ निस्तारण किया जा सकें। उन्होंने बताया कि चौपाल में कुल 9 समस्याओं का पंजीयन किया गया जिसमें से 8 समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर दिया गया।
चौपाल में अधिषाषी अभियंता श्री वी.एस. शेखावत, सहायक अभियंता श्री इस्लामुद्दीन गौरी संबंधित कनिष्ठ अभियंता, सहायक राजस्व अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

error: Content is protected !!