शत प्रतिषत राजस्व वसूली के प्रयास हों – राणावत

MD_Meeting_30-9-2014अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेषक श्री बी. राणावत ने अधिकारियों को सख्त निर्देष दिए कि वे राजस्व वसूली कार्य में षिथिलता नहीं बरतें। शत प्रतिषत राजस्व की वसूली के प्रयास होें।
प्रबंध निदेषक मंगलवार को कारपोरेट कार्यालय में अजमेर जोन के अधिकारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली के कार्य में कोताही बर्दाष्त नहीं होगी। इस कार्य में अधिकारी रिजल्ट दें। उन्होंने कहा कि सब डिवीजन वार प्रतिदिन मोनिटरिंग की जाए तथा ऑनलाईन सूचना प्राप्त की जाएं। जिन सब डिवीजनों से सूचना प्राप्त नहीं हो रही है उन्हें पाबंद करें। माह वार लक्ष्यों को निर्धारित किया गया हैं उसी अनुरूप कायर्रूवाही करते हुए राजस्व वसूली के लक्ष्यों को पूर्ण किया जाए।
प्रबंध निदेषक ने कहा कि लोसेज कम हो, इस ओर सभी ध्यान दें। इसके लिए सतर्कता जांच प्रभावी हों। आवष्यकता पड़ने पर सेन्ट्रल विजिलेंस का भी सहयोग लिया जा सकता हैं। उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के विद्युत कनेक्षनों के बकाया को गंभीरता से लेते हुए कहा कि संबंधित अधीक्षण अभियंता अपने जिले में पीएचईडी की बकाया राजस्व की जानकारी प्रपत्र में दें, जिस पर जलदाय विभाग के अभियंता के भी हस्ताक्षर हों। ताकि राज्य स्तर से इस संबंध में कार्यवाही की जा सकें।
बैठक में नए बनने वाले जीएसएस के संबंध में भी प्रबंध निदेषक ने कार्य में गति लाने के निर्देष दिए। उन्हांेने कहा कि सामान की कोई कमी नहीं हैं। नए जीएसएस बनाने का कार्य त्वरित गति से किया जाएं। ताकि लोगों को गुणवत्ता पूर्ण बिजली उपलब्ध हों सकें। उन्होंने कहा कि जिन जीएसएस पर वीसीपी, रोस्टर स्वीच, आईसोलेटर तथा ट्रांसफोर्मर की आवष्यकता हैं, वे स्टोर से प्राप्त कर उन्हें तत्काल लगाएं।
प्रबंध निदेषक ने कहा कि अपने अपने क्षेत्र के सभी जीएसएस इन्टर कनेक्ट हो तथा फीडर मोनिटरिंग प्रभावी ढंग से की जाएं। उन्होंने विद्युत चौपालों की समीक्षा करते हुए कहा इस चौपालों में उपभोक्ताओं की अधिक से अधिक समस्याओं का समाधान हो, इसके प्रयास किए जाएं। निपटाई गई समस्याओं की सूचना भी उसी दिन मुख्यालय को प्रेषित की जाएं। चौपाल आयोजन का पूरा प्रचार प्रसार किया जाए ताकि लोगों को इसकी जानकारी हो सकें।
बैठक में अजमेर जोन के मुख्य अभियंता श्री बी.एस. रत्नू, अधीक्षण अभियंता श्री एस.एस. मीणा (अजमेर शहर), श्री डी.एन. जांगीड (जिला वृत अजमेर), श्री एस.के. सिन्हा (भीलवाड़ा), श्री एस. एन. शर्मा (प्रतिनिधि)(नागौर), श्री एन.एस. निर्वाण (एम.एम.), श्री ए.एल. जैन (डी.सी.ओ.एस.) तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!