जल संसाधन मंत्री प्रो. जाट ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

गांधी भवन में स्वच्छता की शपथ दिलाते जल संसाधन मंत्री प्रो. सांवर लाल जाट।
गांधी भवन में स्वच्छता की शपथ दिलाते जल संसाधन मंत्री प्रो. सांवर लाल जाट।

 

रेलवे स्टेशन पर सफाई अभियान में जुटे जल संसाधन मंत्री प्रो. जाट।
रेलवे स्टेशन पर सफाई अभियान में जुटे जल संसाधन मंत्री प्रो. जाट।

अजमेर। स्वच्छ भारत अभियान के तहत अजमेर जिले में स्वच्छता कार्यक्रम की शुरूआत जल संसाधन मंत्री प्रो. सांवर लाल जाट ने गांधी भवन से की। प्रो. जाट ने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई। जिले में जगह-जगह लोगों ने उत्साह पूर्वक सड़कों, विद्यालयों, सरकारी भवनों व अन्य स्थानों की सफाई की।
गांधी भवन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के पश्चात स्वच्छता अभियान की शुरूआत की गई। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जल संसाधन मंत्री प्रो. जाट ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे द्वारा शुरू किए गए इस अभियान से देश को एक नई पहचान मिलेगी। लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ेगी।
उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य आगामी वर्षाें में देश को सम्पूर्ण रूप से स्वच्छ राष्ट्र घोषित करना है। प्रो. जाट ने समाज के सभी वर्गों से देश की तरक्की से जुड़े इस अभियान में सक्रिय सहयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। इसके पश्चात रेलवे स्टेशन पर रेल प्रशासन के साथ मिलकर सफाई अभियान की शुरूआत की गई। अन्य जगहों पर भी सफाई की गई। इस अवसर पर विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी, श्रीमती अनिता भदेल, जिला कलक्टर श्री भवानी सिंह देथा, पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिंह चौधरी, श्री अरविंद यादव, श्री भगवती प्रसाद सारस्वत, श्री किशन सोनगरा, श्री धर्मेश जैन, श्री धर्मेन्द्र गहलोत, श्री सुरेन्द्र सिंह शेखावत, नगर निगम के सीईओ श्री सी.आर. मीणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!