टिकट चाहने वाले अपने आवेदन ब्लॉक कांग्रेस के पास ही जमा कराएं

06
कांग्रेसजन प्रचार की तैयारी में जुटे हुए । फोटो- हेमन्त साहू।

ब्यावर, (हेमन्त साहू)। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. एससी जैंन ने एक प्रेस बयान जारी दकर कहा कि नगर परिषद चुनावो मे टिकट की चाह रखने वाले प्रत्याशी अपने आवेंदन पत्रा ब्लॉक कांग्रेस के पास ही जमा कराए। प्रदेश कांग्रेस के निर्देशानुसार आवेंदन प्राप्त करने का अधिकार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को दिया गया है। कांग्रेसजन किसी के बहकावे मे एवं भ्रम मे नही आवे, आवेंदन ब्लॉक कांग्रेस के पास ही जमा कराए।

कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने पर हुई चर्चा
ब्यावर, (हेमन्त साहू)। दीपावली और मोहर्रम के मध्य नजर रखते हुए नगर में कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से शहर थाने में सीएलजी सदस्यों की एक बैठक आयोजित की गई। उपखंड अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल की अध्यक्षता में शनिवार सायं को आयोजित हुई बैठक में सदर थाना प्रभारी रविंद्र प्रताप सिंह, कार्यवाहक सिटी थाना प्रभारी बाबूलाल, एएसआई महेंद्र सिंह, नारायण सिंह, सीएलजी कनवीनर रमेश यादव, महेंद्र दीप बजाज, राधिका शर्मा, शशि सोलंकी, मदन सिंह, हाजी मोहम्मद हनीफ छीपा, विजय पारीख, सुरेश चौहान, पप्पू पहलवान, सुरेश वैष्णव, नितेश गोयल, प्रकाश आर्य समेत अन्य सदस्य मौजूद थे। मीटिंग में दीपावली और मोहर्रम के दौरान शहर में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने पर चर्चा हुई। बैठक के दौरान सदस्यों में अपने अपने सुझाव दिए जिस पर प्रशासन ने उचित समाधान का भरोसा दिलवाया।

दुष्कर्म पीडि़ता की यााचिका पर गजेटेड महिला अधिकारी को कोर्ट ने दिए जांच के आदेश
ब्यावर, (हेमन्त साहू)। दुष्कर्म पीडि़ताकी याचिका पर जयपुर हाईकोर्ट ने जिला पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच गजेटेड महिला अधिकारी से करवाने के आदेश दिए। एडवोकेट विजय दगदी ने बताया कि उनकी मुव्वकिल ने कोर्ट में परिवाद पेश कर आरोप लगाया कि उसने पुलिस थाना ब्यावर सिटी में दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया। पीडिता का आरोप है कि ब्यावर सिटी के अनुसंधान अधिकारी द्वारा मामले की निष्पक्ष जांच नहीं की जा रही है। उसका आरोप है कि आरोपी के प्रभावशाली होने के कारण मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया जा रहा है। इस कारण पीडिता ने राजस्थान उच्च न्यायालय में रिट पिटीशन पेश कर जांच अधिकारी बदलवाने एवं निष्पक्ष जांच करवाने के लिए आवेदन किया। जिस पर न्यायालय ने अजमेर जिला एसपी को मामले की जांच गजेटेड महिला पुलिस अधिकारी से करवाने के आदेश दिए।

error: Content is protected !!