रेलवे में भी होंगे नरेगा के कार्य, सरकार ने जारी किये आदेश

zila parishadअजमेर। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजना के कामों का दायरा बढ़ाते हुए राज्य सरकार ने रेलवे विभाग के साथ कन्वर्जेन्स के लिए जिला कलेक्टर एवं जिला कार्यक्रम समन्वयक को दिशा निर्देश जारी कर रेलवे के कार्य भी नरेगा से कराने हेतु निर्देशित किया गया है। जिला परिषद सीईओं श्री एल.आर. गुगरवाल ने बताया कि महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत रेलवे के साथ कन्वर्जेन्स कर लेवल क्रॉसिंग हेतु एप्रोच रोड़ का निर्माण एवं रख रखाव, रेलवे स्टेशनों के लिए एप्रोच रोड़ का निर्माण एवं रख रखाव, रेलवे के साथ-साथ स्थित टेªन्च, नाली एवं जल निकास के रास्ते का विकास एवं सिल्ट हटाने का कार्य, पूर्व में रेलवे द्वारा निर्मित बांध, तटबंध के मिट्टी के कार्य का रखरखाव एवं बेकार झांडियों आदि को काटकर हटाना, रेलवे की जमीन उपलब्ध होने पर बाउन्ड्री पर वृक्षारोपण कार्य कराया जायेगा।

व्यक्तिगत लाभ के 104 कार्यो की 63 लाख 54 हजार की स्वीकृतियां जारी

महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजनान्तर्गत जिला कलक्टर डा. आरूषी ए मलिक ने व्यक्तिगत लाभ के बकरी पालन आश्रय स्थल एवं खेत समतलीकरण मेड़बंधी के 104 कार्यो पर 63 लाख 54 हजार की स्वीकृतियां जारी की है।
जिला परिषद सीईओं श्री एल.आर. गुगरवाल ने बताया कि केकड़ी पंचायत समिति की आठ ग्राम पंचायतों में बकरी पालन आश्रय स्थल एवं खेत समतलीकरण मेड़बंधी के 104 कार्यो पर श्रम मद के 18 लाख 46 हजार एवं सामग्री मद पर 45 लाख आठ हजार की स्वीकृतियां जारी की गयी है।
(विकास जादम)
जिला समन्वयक आई.ई.सी. महानरेगा
जिला परिषद अजमेर
मो.न. 9829357770, 9530300419

error: Content is protected !!