मंत्रालयिक व लेखा संवर्ग कर्मियों का प्रषिक्षण संपन्न

AVVNL thumbअजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड़ के अजमेर जिला वृत्त के ‘‘सी’’ एण्ड ‘‘डी’’ श्रेणी के मंत्रालयिक व लेखा संवर्ग के कर्मचारियों का ‘‘वित्तीय प्रबंधन, भंडार लेखा एवं कार्यालय प्रषासन’’ संबंधित प्रषिक्षण कार्यक्रम के षुक्रवार को संपन्न हुआ।
अधीक्षण अभियन्ता (अ.जि.वृ.) श्री एस.एन.चावला ने बताया कि यह प्रषिक्षण राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत ‘‘सी’’ एण्ड ‘‘डी’’ श्रेणी कर्मचारियों को राष्ट्रीय प्रषिक्षण कार्यक्रम के तहत दिया जा रहा है। यह प्रषिक्षण कार्यक्रम आर.ई.सी. द्वारा आयोजित किया गया है। प्रषिक्षण के प्रातः कालीन सत्र में लेखाकार (अ.जि.वृ.) श्री प्रकाष कलवानी ने प्रषिक्षणार्थियों को स्टोर प्रबंधन एवं स्टोर लेखांकन के विषय पर तथा वरिष्ठ लेखाधिकारी, जेविविनिलि श्री एम.के.जैन, ने प्रषिक्षणार्थियों को सेवा नियमों-अनुषासनात्मक नियमन व कर्मचारी कल्याण गतिविधियों के विषय में महत्त्वपूर्ण जानकारी प्रदान की।
द्वितीय सत्र में वरिष्ठ लेखाधिकारी ने प्रषिक्षणार्थियों को संस्थापन एवं स्टाफ भुगतान-पेंषन नियम के विषय पर अति-महत्त्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। तत्पष्चात् दिवस के अंतिम सत्र में उपनिदेषक (सीओ) श्री श्याम सुन्दर शर्मा ने प्रषिक्षणार्थियों को सूचना का अधिकार अधिनियम, प्रेरणा एवं तनाव प्रबंधन के विषय में जानकारी प्रदान की।
प्रषिक्षण का समापन अधीक्षण अभियन्ता (अ.जि.वृ.) के मुख्य आतिथ्य में किया गया। उन्होंने प्रषिक्षणार्थियों से निगम हितों को सर्वोपरि मानते हुए कार्य करते रहने पर जोर दिया। समापन समारोह में प्रावै. सहा.-अधीक्षण अभियन्ता (अ.जि.वृ.) श्री एस.आर. रत्नू, कार्यालय अधीक्षक श्री प्रदीप कुमार दत्ता भी उपस्थित रहे। कार्मिक अधिकारी (अ.जि.वृ.) श्री मुकेष गुप्ता ने सभी पधारे हुए अतिथियों एवं प्रतिभागियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रषिक्षणार्थियों को कोर्स किट, स्टाईफन्ड, ग्रुप फोटो व प्रमाण पत्र भी वितरित किये गये।

error: Content is protected !!