भगवन्तपुरा के तीन वार्डों में शून्य के बीच अरांई ब्लॉक में 64 प्रतिशत मतदान

अरांई में मतदान के बाद चिन्ह दिखाकर जागरूकता दिखाते हुए महिलाएं।
अरांई में मतदान के बाद चिन्ह दिखाकर जागरूकता दिखाते हुए महिलाएं।

अरांई। पंचायत समिति अरांई के १७ वार्डो में जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुए। बारिश के कारण मतदाता बूथों पर कम नजर आये। दोपहर बाद धूप निकलने के दौरान मतदाताओं में उत्साह नजर आया। उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि पंचायतीराज चुनाव में अरांई ब्लॉक के 36359 पुरूष एवं 33775 महिला मतदाताओं्र के लिए कुल 78 बूथ बनाये गये। वहीं अरांई क्षेत्र में मतदान पूर्ण रूप से शान्ति पूर्ण रहा। पुलिस एवं प्रशासन मतदान के दौरान क्षेत्र के दोरे पर मुस्तैद रही। ग्रामीण क्षेत्र में मतदान केन्द्र के बाहर पानी भरा रहने से मतदाताओ को परेशानी का सामना करना पडा। चुनाव पर्यवेक्षक द्वारा भी क्षेत्राधीन मतदान बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

यह रहा मतदान प्रतिशत
पंचपायतीराज चुनाव 2015 के लिए अरांई ब्लॉक को आठ जोन में बांटा गया। भगवन्तपुरा में ४३.६५ प्रतिशत, बरोल में ५९.३५ प्रतिशत, बारोडा में ७४.४४ प्रतिशत, मनोहरपुरा में ५८.६१ जिसमें ग्राम पंचायत भोदादीत में ६६.९९ प्रतिशत, सिरोंज में ६७.७३ प्रतिशत, भामोलाव में ५५.२६ प्रतिशत, कटसूरा में ७१.७९ प्रतिशत, कालानाडा में ४८.३६ प्रतिशत, अरांई में ६२.२० प्रतिशत, देवपुरी में ६५.६२ प्रतिशत, दादिया में ८१ प्रतिशत, मण्डावरिया में ५९.९६ प्रतिशत, छोटालाम्बा में ६९.३० प्रतिशत, आंकोडिया में ६९.१२ प्रतिशत, गोठियाना में ५०.९ प्रतिशत, सांदोजिया में ६४.५८ प्रतिशत, ढसूक में ६०.११ प्रतिशत, झीरोता में ७३.०६ प्रतिशत, कासीर में ६५.१४ प्रतिशत, डबरेला में ६८.३५ प्रतिशत मतदान हुआ।

मतदान का बहिष्कार :- मतदान बूथ दूरी पर स्थित होने को लेकर अरांई ब्लॉक क ी ग्राम पंचायत भगनवन्तुपरा के कार्ड 1,2,3 बूथ नम्बर 71 पर मतदान के दोरान शुन्य प्रतिशत मतदान हुआ। मतदाताओं में मतदान बूथ को लेकर मतदाताओं में रोष व्याप्त था। मतदाताओ को कहना था कि चुनाव समिति ने भगवन्तुपरा की राजकीय माध्यमिक विद्यालय में बूथ बनाया जो वार्ड 1,2,3 ऐहडा-बेहडा से काफी दूर है। इस कारण मतदाताओं को बूथ तक आने में परेशानी का सामना करना पडता। वहीं शंकरपुरा के ग्रामीणों ने भी मतदान बूथ दूरी पर होने के कारण परेशानी उठानी पडी।
-मनोज सारस्वत

error: Content is protected !!