अरांई में 84.39 प्रतिशत मतदान, शीत लहर के कारण सुबह धीमा रहा

चुनाव कन्ट्रोल रूम में बूथों से जानकारी लेते हुए प्रभारी अधिकारी।
चुनाव कन्ट्रोल रूम में बूथों से जानकारी लेते हुए प्रभारी अधिकारी।

अरांई। पंचायती राज चुनाव २०१५ के द्वितीय चरण में शनिवार को ग्रामीणों ने गांवों की सरकार चुनी। अरांई ब्लॉक के शांतिपूर्ण मतदान के साथ ८४.३९ प्रतिशत मतदान हुआ। पूरे क्षेत्र में सुबह शीत लहर व कोहरा होने के कारण मतदान प्रतिशत धीमा रहा। दोपहर बाद आयी धूप के बाद मतदाताओं ने जम के वोटिंग करी। मतदान के दौरान प्रशासन व पुलिस ने पोलिंग बूथों के आस पास कई बार उम्मीदवारों के समर्थकों क ो खदेड कर कडी व्यवस्था के साथ शांतिपूर्ण मतदान करवाने में सफलता हासिल की।

ये रहा प्रतिशत :– अरांई ब्लॉक के चुनाव कन्ट्रोल रूम प्रभारी प्रवीण कुमार गुगरवाल ने बताया कि चुनाव के दौरान ग्राम पंचायत ढसूक में ८०.९७, झिरोता में ८१.२९, कालानाडा में ८३.१०, कटसूरा में ८५.६९, मण्डावरिया में ७६.६७, सिरोंज ८६.२७, भामोलाव में ८१.१२, भोगादीत में ८३.८९, सान्दोलिया में ९१.३९, दादिया में २४.८८, देवपुरी में ८२.५३, अरांई ८४.१०, आकोडिया में ७५.८७, गोठियाना में ७९.१२, छोटालाम्बा में ८६.०५, काशीर में ८९.७३, मनोहरपुरा में ८४.२५, बोराडा में ८२.८० मतदान रहा।

दादिया में मतदान का रहा कम रूझान :- समीपवर्ती दादिया ग्राम पंचायत में सरपंच पद के दावेदार नहीं होने के कारण मतदाताओं में मतदान के प्रति उदासीनता रही। गौरतलब है कि दादिया में सरपंच पद का योग्य दावेदार नहीं होने के कारण सरपंच पद के चुनाव स्थिगित कर दिये गये थे। वहॉ शनिवार क ो ११ वार्डो में से चार वार्डो के ही चुनाव हुये। वहीं दादिया में पांच वार्डो में निर्विरोध वार्ड पंच निर्वाचित हुये। दादिया के वार्ड १,१०,११ में योग्य उम्मीदवार का टोटा होने के कारण पद रिक्त रहे।
-मनोज सारस्वत

error: Content is protected !!