राष्ट्रीय बालिका दिवस-बसंत पंचमी पर बालिका को दिया सम्मान

IMG_0666IMG_0674भोपाल – भारत में हर साल 24 जनवरी का दिन राष्ट्रीय बालिका दिवस के रूप में मनाया जाता है, जिसका मुख्य उद्देष्य बेटियों को बचाना ओर समाज में उनको सम्मान दिलाना है । इस सामाजिक कार्य को गणेष षंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब मध्य प्रदेष के प्रान्तीय अध्यक्ष संतोष गंगेले ने प्रान्तीय कार्यालय में नौगॉव(छतरपुर) नगर के एक गरीव परिवार जो पिछड़े वर्ग के श्री राजेष सैनी की दो बर्षीय पुत्री आयुष सैनी को चुना । कु0 आयुष सैनी की मॉ उसे पिता के पास छोड़ कर चली गई जिसका पालन पोषण गरीबी हालत में हो रहा है । आयुष की परवरिष उसकी दादी करती है । आज बसंत पंचमी मॉ सरस्वती जी जयन्ती को आयुष सैनी के जन्म दिवस के रूप में मनाया है । इस अवसर पर आम लोगों को मिष्ठान भी वितरण किया गया ।
प्रांतीय अध्यक्ष संतोष गंगेले ने इस बेटी के बारे में पता लगाकर उसके जन्म दिवस के साथ उसे गुलाब की फूलों की मालाओ से स्वागत सम्मान किया तथा उसके भविष्य को आगे बढ़ाने के लिए साहित्य पुस्तक एंव एक कुर्सी बैठने के लिए अपने साथी अधिबक्ता श्री गुलाम मुहम्मद, श्री हरिचरण कुषवाहा, श्री राजू षिवहरे श्री राघवेन्द्र मिश्रा, श्री अनिल खरे, श्री बी0के0 भारव्दाज, श्री राजेन्द्र गंगेले अधिक्ता, भाजपा नेता श्री दिनेष अग्निहोत्री, समाजसेवी श्री मुन्ना लाल दुवे श्री रषाीद खान सहित अनेक लोगों ने बालिका दिवस पर आयुष सैनी को अपना आषीर्वाद देकर मिष्ठान वितरण कराया ।

कितना सुकून मिलता जिन्दा दिलो को गले लगाने में।
लोग मुर्दो की फोटो लगा कर सम्मान देने की बात करते है।

गणेश शंकर विधार्थी प्रेस क्लब प्रांतीय ने आप राष्ट्रिय बालिका दिवस व बसंत पंचमी का त्यौहार एक निर्धन पिछड़ा वर्ग परिवार की बालिका जिसकी माँ नहीं है ] का जन्म दिवस मनाया उसका फूलो से स्वागत सम्मान किया , अ ब स -ए बी सी डी की चित्रो से भरी पुस्तक व बैठने के लिए एक कुर्सी दी। इस अवसर पर नगर के अनेक अधिबक्तागण ,समाजसेवी नागरिक उपस्थित रहे। आप ही तय करे की गणेश शंकर विधार्थी प्रेस क्लब प्रांतीय संगठन भारतीय संस्कृति को लेकर क्या कार्य कर रहा है।

error: Content is protected !!