वर्द्धमान रूट्स में 10 दिवसीय समर कैंप का हुआ समापन

श्री वर्द्धमान शिक्षण समिति द्वारा संचालित वर्द्धमान रूट्स स्कूल में आयोजित 10 दिवसीय समर कैंप का समापन शनिवार को किया गया।इस समापन समारोह में नन्हे-मुन्हे बच्चों ने समर कैंप के दौरान सीखी गयी विधाओं को मंच पर पेश किया।

इस अवसर पर सर्वप्रथम ईश्वर की आराधना और मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इसके पश्चात बालक-बालिकाओं ने आल इज़ वेल…. व डांस का भूत जैसे गीतों पर नृत्य प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। यही नहीं बच्चों ने तेरी है जमीन, तेरा आसमान गीत पर गायन प्रस्तुति भी दी। छात्र-छात्राओं द्वारा डिजाईन किये गए आर्ट एंड क्राफ्ट के सामानों व पेंटिंग्स की प्रदर्शनी भी लगायी गयी।

वर्द्धमान शिक्षण समिति के मंत्री डॉ. नरेन्द्र पारख व महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. आर. सी . लोढ़ा ने समर कैम्प में भाग लेने वाले बच्चों का उत्साहवर्धन किया। और इसी तरह आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

विद्यालय प्रधानाध्यपिका श्वेता नाहर ने बताया की इस वर्ष कैंप में 80 से भी अधिक बच्चों ने भाग लिया और सभी ने विद्वानों से ज्ञान अर्जित कर अपनी गर्मी की छुट्टियों का सदुपयोग किया।

इस बार समर कैंप में न मात्र छात्र-छात्रा बल्कि माता-पिता को भी ध्यान में रख कर एक नयी पहल की गयी जिसमें हैदराबाद से आए सृष्टि जैन ने माता पिता के साथ पर्सनालिटी डेवलपमेंट एंड पेरेंटिंग के ऊपर चर्चा की। इस सेशन का मुख्य ध्येय ‘स्माल चेंजिस केन मेक बिग डिफरेंस’ था। अथार्त “छोटे-छोटे बदलाव बड़ा परिवर्तन ला सकते है”।

कार्यक्रम के अंत में छात्र-छात्राओं को पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। इस कार्यक्रम में विद्वान क्रमशः अंजलि परिहार, गौरी चौधरी, कोमल खत्री, योगिता, प्रियांशी खत्री, दीपा खूबचंदानी, दर्शना, दिव्या अग्रवाल सहित विद्यालय परिवार व अभिभावक उपस्थित रहें।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!