अधिकारियों ने की ग्रामपंचायतों में जनसुनवाई

नसीराबाद उपखण्ड अधिकारी ने बिठुर व भवानीखेड़ा में सुनी समस्याएं
PROAJM (1) 26 Feb 2015PROAJM (2) 26 Feb 2015PROAJM (3) 26 Feb 2015PROAJM (4) 26 Feb 2015अजमेर। जिला कलक्टर डॉ. आरूषी मलिक के निर्देशों पर आज जिले के सभी उपखण्डों में उपखण्ड अधिकारी, विकास अधिकारी एवं तहसीलदारों ने विभिन्न ग्राम पंचायतों में जनसुनवाई की। इस दौरान दर्जनों समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया। कई जगह विकास कार्यो में लापरवाही करने वाले अधिकारियों खिलाफ जांच की अनुशंसा की गई है। अधिकारियों ने विभिन्न स्थानों पर श्रमदान भी किया।
जिला कलक्टर डॉ. मलिक के निर्देशों पर आज जिले के सभी उपखण्डों में विभिन्न स्थानों पर उपखण्ड अधिकारियों, विकास अधिकारियों एवं तहसीलदारों ने जनसुनवाई की। नसीराबाद उपखण्ड अधिकारी श्री जयप्रकाश नारायण ने गुरूवार को भवानीखेड़ा एवं बिठुर में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।
भवानीखेड़ा में आयोजित जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने शिकायत की कि रमसा योजना के तहत दी गई राशि से विद्याालय प्रशासन ने गांव से एक किलोमीटर दूर अनुपयोगी स्थान पर भवन बनवा दिया। जांच में ग्रामीणों की शिकायत सही पायी गई। उपखण्ड अधिकारी ने इस संबंध में दोषियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।
इसी तरह बिठुर में आयोजित जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने शिकायत की कि जलदाय विभाग की टंकी की कई सालों से सफाई नहीं हुई। साथ ही नए कनेक्शन भी नहीं दिए जा रहे। मुख्य पाइप लाईन में कई जगह अवैध कनेक्शन हो गए है। उपखण्ड अधिकारी श्री नारायण ने इस संबंध में कार्यवाही के निर्देश दिए है। इसी तरह अन्य समस्याओं पर भी समाधान के निर्देश दिए गए।
अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री किशोर कुमार ने बताया कि जिले के केकड़ी, मसूदा, पीसांगन, अजमेर, किशनगढ़, सरवाड़ एवं अन्य उपखण्डों व तहसीलों में भी अधिकारियों ने जनसुनवाई की। इन जनसुनवाईयों में ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं का समाधान किया गया। अधिकारियों ने श्रमदान भी किया।

error: Content is protected !!