जलदाय विभाग की लापरवाही का खमियाजा भुगत रहे दुकानदार व मकान मालिक

IMG_20150308_075837-शंकर खारोल- अजमेर कोटा राजमार्ग पर अजगरी चैराहे पर पेटोल पम्प के पास खाल्ली प्लॉट मे गुजर रही पाइप लाइन केे लीकेज होने से पानी की बर्बादी हो रही है वही पास मे स्थित मकान व दुकानो की नीव मे पानी रिसने से मकान व दुकान मालिको मे आक्रोश व्याप्त है। धनराज प्रजापत ने बताया कि पेटोल पम्प के पास स्थित खाली प्लाट मे पाइप लाइन मे सालभर से लीकेज हो रखा है। पाइप लाइन के लीकेज के चलत पानी की बर्बादी हो रखी है। व्यर्थ बहते पानी के चलते खाल्ली प्लॉट पर ताल तलेया बन रहा है। व्यर्थ पानी के भराव के चलते पास मे स्थित दुकानो व मकानो की नीव मे पानी रिस रहा है।लीकेज के पानी के मकानो की नीव मे रिसने के चलते ग्रामीणे ने आक्रोश जताते हुए जलदाय विभाग के आलाअधिकारियो को अवगत कराया गया लेकिन समस्या से अवगत कराने पर जलदाय विभाग द्वारा कार्यवाही नही की गयी। जिससे ग्रामीणो दुकान व मकान मालिक मे आक्रोष व्याप्त है।शीघ्र समस्या का समाधान करने की मांग की।इस सम्बन्ध मे जलदाय विभाग के सहायक अभियंता से दूरभाष पर सम्पर्क नही हो सका है।

इनका कहना है
सालभर से पाइप लाइन मे लीकेज होने से दुकान की नीव मे पानी रिस रहा है।लीकेज की समस्या पर जलदाय विभाग को अवगत कराने पर भी कार्यवाही नही की।
धनराज प्रजापत, होटल व्यवसायी, अजगरी चौराहा

शनिवार को आठवी के छात्रो को विदाई
कस्बे के समीपवर्ती ग्राम प्रतापपुरा के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मे शनिवार को आठवी के छात्र छा़त्रो को विदाई दी जायेगी।प्रधानाध्यापक उतम चन्द चोटिया ने बताया कि आठवी कक्षा के छा़त्र छात्रो को विदाई दी जायेगी। इस अवसर पर कक्षा सात के छात्र छात्राए सहित विद्यालय प्रशासन छात्र छात्रो को आशीष व सफलता की कामना के साथ विदाई देगे। इस दौरान वि़द्यालय प्रशासन,जनप्रतिनिधी,एसएमी सदस्य भाग लेगे।

वार्डपंच ने बाटे फल, देखी व्यवस्थाए
कस्बे के समीपवर्ती ग्राम प्रतापपुरा के राजकीय उच्च प्राथमिक वि़द्यालय का नव निर्वाचित वार्डपंच ने वि़द्यालय का अवलोकन कर बच्चो को फलो का वितरण किया।प्राप्त जानकारी के अनुसार समीपवर्ती ग्राम प्रतापपुरा के राजकीय उच्च प्राथमिक वि़द्यालय का नव वार्ड पंच मंगलराम खारोल ने विद्यालय का अवलोकन किया। वार्ड पंच को स्थानीय प्रधानाध्यापक उतम चन्द चोटिया ने विद्यालय मे व्याप्त पेयजल समस्या से अवगत कराते हुए नव निर्मित कक्षाकक्ष का अवलोकन करवाया। छात्र छा़त्रो के शेक्षणिक स्तर पर चर्चा करते हुए ववार्ड पंच ने शैक्षणिक व्यवस्था पर सराहना की । इस दौरान वार्ड पंच मंगलराम खारोल व स्वसेवी सस्था से प्रेरणा केन्द्र प्रभारी शंकर खारोल ने बच्चो फलो का वितरण किया।

14 मार्च को निकलेगी प्रतापपुरा मे स्वच्छता जनजाग्रति रेली
अजमेर प्रौढ शिक्षण समिति अजमेर द्वारा संचालित किशोर किशोरियो की शिक्षा और विकास परियोजना व स्थानीय विद्यालय के सयुक्त तत्वाधन मे स्वच्छता जनजाग्रति रेली का आयेजन 14 मार्च को किया जायेगा। परियोजना समन्वयक सावर लाल पुरोहित व स्थानीय प्रधानाध्यापक उतम चन्द चोटिया ने बताया कि 14 मार्च को स्वच्छ भारत अभियान के तहत जनजाग्रति रेली निकाली जायेगी। रैली मे परियोजना कार्मिक,विद्यालय स्टाफ,छात्र छा़त्राए व प्रेरणा केन्द्र पर अध्यनरत किशोर किशोरी व युवा मंच सदस्य भाग लेगे।

error: Content is protected !!