प्रधानमंत्री की ओर से दरगाह में चादर पेश

PM Chadar in Dargah Ajmer

अजमेर, 22 अप्रेल। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की ओर से आज प्रसिद्घ सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में उनकी मजार पर चादर पेश की गई और अकीदत के फूल चढ़ाए ।
केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रधानमंत्री की ओर से यह चादर ख्वाजा साहब के यहां चल रहे 803 वें उर्स के दौरान पेश की। नकवी ने प्रधानमंत्री की ओर से गरीब नवाज से पूरे देश में शांति, अमन और खुशहाली के लिए दुआ की। राजस्थान के शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी भी चादर के साथ थे और उन्होंने भी अपनी अकीदत के फूल गरीब नमाज की मजार पर चढ़ाए।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने चादर के साथ भेज अपने संदेश में कहा है कि
”ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के वार्षिक उर्स के अवसर पर विश्व भर में रह रहे उनके अनुयायियों को मेरी शुभकामनाएं एवं बधाई।
भारत-भूमि हजारों वर्षों से ऋषि-मुनियों, संतों एवं पीर पैगम्बरों की जननी रही है। ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती ने भारत की सूफी संत परंपरा को कायम रखते हुए सभी धर्मों के अनुयायियों को आपस में प्रेमपूर्वक रहने का महान संदेश दिया है। गरीब नवाज का यह संदेश आज भी सार्थक है।
ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के वार्षिक उर्स की सफलता के लिए मेरी शुभकामनाएं।”
प्रधानमंत्री के इस संदेश को श्री नकवी ने दरगाह के बुलन्द दरवाजे से अकीदतमंदों को पढ़कर सुनाया ।
खादिम सैयद बारी चिश्ती ने श्री नकवी को जियारत कराकर दस्तारबंदी की । अंजुमन कमेटी की ओर से कमेटी के सदर सैयद हिसामुद्दीन नियाजी एवं सचिव वाहिद हुसैन अंगारा ने भी अंजुमन दफ्तर में उनका इस्तकबाल कर तबर्रूक भेंट किया। दरगाह कमेटी की ओर से कमेटी के सदर श्री असरार हुसैन व नाजिम श्री अशफाक हुसैन ने भी श्री नकवी की दस्तारबंदी कर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के लिए साफा व तबर्रूक भिजवाया।
प्रधानमंत्री की चादर लेकर केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री नकवी हैलीकॉप्टर से प्रात: घूघरा हेलीपेड पर आए और वहां से सीधे दरगाह पहुंचे । दरगाह के निजाम गेट पर संभागीय आयुक्त श्री धर्मेंद्र भटनागर, पुलिस महानिरीक्षक श्री अमृत कलश सहित जिला पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने उनकी अगुवानी की।

error: Content is protected !!