कृषक हितों के संर्वद्धन हेतु प्रतिबद्ध-प्रो.सांवरलाल जाट

अलीपुरा में मृतक किसान के परिजनों को दिलाया सहायता का भरोसा,
प्रो. जाट ने किया पीसांगन पंचायत समिति क्षेत्रा का दौराःअधिकारियों को दिए निर्देश 
केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण राज्यमंत्राी प्रो. सांवरलाल जाट ग्राम पंचायत मेवाडियां में ग्रामवासियों की समस्याओं को सुनते हुए।
केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण राज्यमंत्राी प्रो. सांवरलाल जाट ग्राम पंचायत मेवाडियां में ग्रामवासियों की समस्याओं को सुनते हुए।

 

केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण राज्यमंत्राी प्रो. सांवरलाल जाट ग्राम पंचायत अलीपुरा में मृतक किसान के घर परिजनों से चर्चा करतेे हुए।
केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण राज्यमंत्राी प्रो. सांवरलाल जाट ग्राम पंचायत अलीपुरा में मृतक किसान के घर परिजनों से चर्चा करतेे हुए।

अजमेर, 30 अप्रेल। केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण राज्यमंत्राी प्रो. सांवरलाल जाट ने कहा कि सरकार कृषक हितों के संर्वद्धन हेतु प्रतिबद्ध है, किसानों को हरसंभव सहायता दी जाएगी।

 प्रो. जाट ने आज पीसांगन पंचायत समिति की ग्राम पंचायत अलीपुरा में अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने अलीपुरा गांव में मृतक किसान मुकारब अली के घर जाकर शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया। उन्होंने मृतक किसान के परिजनों को सरकार द्वारा हरसंभव सहायता दिलवाने की बात कही एवं अधिकारियों को संवेदनशील होकर उचित सहायता दिलवाने हेतु निर्देशित किया। मृतक के भाई श्री मुराद अली ने बताया कि विशेष योग्यजन किसान मुकारब अली ने कर्ज लेकर खेती की, लेकिन बेमौसम वर्षा व ओलावृष्टि से फसलों में खराबा हो गया। जिसके कारण उसने आत्महत्या कर ली। मृतक के परिजनों ने बैंक ऋण माफ करने, आकस्मिक सहायता दिलवाने एवं मृतक की पत्नि व बच्चों हेतु सहायता की मांग की। जिस पर केन्द्रीय मंत्राी प्रो. जाट अधिकारियो को शीघ्रातीशीघ्र उचित सहायता दिलवाने हेतु निर्देश दिए।
इससे पूर्व प्रो. जाट ने पंचायत समिति पीसांगन के कार्यालय में आयोजित साधारण सभा की बैठक में विभिन्न विकास योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की एवं जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार प्रधानमंत्राी श्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश सरकार मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुंधरा राजे के नेतृत्व में किसान, गरीब, मजदूर व वंचित वर्ग के सर्वांगीण विकास हेतु प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रही है। सरकार की विभिन्न विकास योजनाओं को लाभ आमजन तक पहुंचाने हेतु जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को मिलकर सम्मिलित प्रयास करने होंगे।
इसके बाद प्रो. जाट ने पीसांगन पंचायत समिति ग्राम पंचायत केसरपुरा, मेवाडिया, नागेलाव का दौरा किया और जनसमस्याओं को सुनकर अधिकारियों को निर्देश दिए।  ग्राम पंचायत मेवाडिया में ग्रामवासियों ने बताया कि सडकों की हालत ठीक नही है, पेयजल आपूर्ति भी सुचारू नही है, गांव में पानी की टंकी बनाने की आवश्यकता है। जिस पर केन्द्रीय मंत्राी प्रो.जाट ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सडक दुरूस्त करने के निर्देश दिए एवं अन्य समस्याओं का शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत मेवाडिया में किसानों ने फसलों का उचित मुआवजा नही मिलने की बात भी कही, जिस पर प्रो. जाट ने अधिकारियों को किसानों के हितों के अनुरूप रिपोर्ट प्रस्तुत करने  के निर्देश दिए। उन्होंने नागेलाव व केसरपुरा में भी जनसमस्याओं को सुना एवं उनके शीघ्र निस्तारण का भरोसा दिलाया।
इस अवसर पर प्रधान श्री दिलीप चैधरी, उपखण्ड अधिकारी श्री संजय कुमार माथुर, विकास अधिकारी समेत कई अधिकारीगण भी मौजूद थे।
error: Content is protected !!