अजमेर में बनेगा नया खेल स्टेडियम -प्रो. देवनानी

जिला प्रशासन एवं एडीए को अजमेर उत्तर क्षेत्रा में भूमि चिन्हित करने के निर्देश
v devnani 1अजमेर, 08 जून। जिले के प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने अजमेर जिला प्रशासन एवं अजमेर विकास प्राधिकरण को अजमेर उत्तर क्षेत्रा में नये खेल स्टेडियम के लिए भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहाकि शहर में खेलों के विकास के लिए एक नये स्टेडियम का होना अति आवश्यक है।
शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. देवनानी ने अजमेर विकास प्राधिकरण की आयुक्त श्रीमती स्नेहलता पंवार एवं अन्य अधिकारियों की बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अजमेर शहर की जनसंख्या एवं भौगोलिक विस्तार लगातार होता जा रहा है । शहर में युवाओं को खेलकूद के लिए फिलहाल पटेल स्टेडियम एवं चन्द्रवरदायी स्टेडियम ही उपलब्ध है।
उन्होंने कहा कि अजमेर उत्तर क्षेत्रा में रहने वाले हजारों युवाओं के लिए एक नये खेल स्टेडियम की आवश्यकता है। शहर में खेलों के विकास के लिए भी यह अतिआवश्यक है। प्रो. देवनानी ने अधिकारियों को माकड़वाली, चैरसियावास, कोटड़ा या बोराज हाथीखेड़ा क्षेत्रा में स्टेडियम बनाने लायक भूमि चिन्हित कर शीघ्र ही कार्यवाही शुरू करने को कहा।
प्रो.देवनानी ने जानकारी दी कि नये स्टेडियम में इंडोर व आउटडोर खेलों की सभी सुविधाएं उपलब्ध करवायी जाएगी। साथ ही अजमेर में कबड्डी अकादमी स्थापना के भी प्रयास किए जा रहे है। कबड्डी खेल में अजमेर प्रतिभाओं का गढ रहा है। ऐसे में यहां एक कबड्डी अकादमी होना जरूरी है।

error: Content is protected !!