देवनानी ने किया विकास कार्यों का शुभारम्भ

photo 19-7-2015p1अजमेर, 19 जुलाई। जिले के प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग और तबके को विकास कार्यों से लाभान्वित कर रही है। पिछड़ों व दलितों की बस्तियों में भी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इसमें किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी।
शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने रविवार को वार्ड संख्या 17 स्थित भील बस्ती में 3.50 लाख रूपये की लागत से नाली निर्माण एवं 9 लाख रूपये की लागत से शौचालय निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अजमेर शहर में करोड़ों रूपये के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इसमें धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।
प्रो. देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार पिछड़ों एवं दलितों की बस्तियों में भी हर संभव विकास कार्य करवा रही है। इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। राज्य सरकार के द्वारा करवाए जाने वाले एवं संसाधनों पर सबका बराबर का अधिकार है। हम सबको साथ लेकर समग्र विकास की सोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं।
शिक्षा राज्य मंत्राी ने कहा कि भील बस्ती व लुहार बस्ती में लम्बे समय से इन विकास कार्यों की आवश्यकता थी। हमने यहां के लोगों की परेशानी को समझते हुए विकास कार्य करवाए है।
प्रो. देवनानी ने वार्ड संख्या 3 में टीचर्स काॅलोनी में तीन लाख रूपये की लागत से होने वाले सड़क व नाली निर्माण कार्य तथा वार्ड संख्या 2 में हनुमान नगर पीली कोठी के सामने तीन लाख रूपये के नाली व सड़क निर्माण कार्य का भी शुभारम्भ किया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि व अधिकारी भी उपस्थित थे।

किसानों के परिवारों को दी राहत
शिक्षा राज्य मंत्राी ने कृषि उपज मंडी समिति की ओर से किया चैक वितरण

अजमेर, 19 जुलाई। जिले के प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार गांव, गरीब और किसान वर्ग की भलाई के लिए पूरी तरह संवेदनशील होकर कार्य कर रही है। सरकार किसानों के किसी हादसे का शिकार होने पर उन्हें या उनके परिजनों को भी आर्थिक सहायता प्रदान कर रही है। ग्रामीणों के उत्थान के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।
शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. देवनानी ने रविवार को अपने निवास पर कृषि उपज मण्डी समिति अनाज अजमेर द्वारा किसान जीवन कल्याण योजना के तहत विभिन्न हादसों में मृतक या अंग गवां चुके किसानों के परिजनों एवं किसानों को 3.50 लाख रूपये की राहत राशि के चैक वितरित किए।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गांव, गरीब और किसान के लिए पूरी तरह संवेदनशील है। सरकार अपने निर्णय किसानों और गरीबों को ध्यान में रखकर कर रही है। किसानों को विभिन्न तरह की योजनाओं में लाभान्वित किया जा रहा है।
प्रो. देवनानी ने आज झडवासा के रामकरण को एक लाख, सेठन के छोटूलाल को दो लाख, डूमाडा के रतन सिंह को 25 हजार एवं आम्बा मसीनियां के मल्ला रावत को 25 हजार रूपये का चैक वितरित किया। इस अवसर पर उनके साथ कृषि उपज मंडी समिति के सचिव श्री बनवारी लाल माथुर, निदेशक श्री भोलाराम गुर्जर, पार्षद श्री नीरज जैन, श्री सीताराम शर्मा आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!