खस्ताहाल सडक पर खढडो से गुजरना दुश्वार

पानी से सडक बनी दरिया, मच्छरो का डेरा रहा बिमारियो को न्यौता
a1सूरजपुरा / शंकर खारोल /अजमेर कोटा राजमार्ग पर स्थित अजगरा निम्बार्क चोराहे से गाव तक जाने वाली लाखे की लागत की डामर सडक विभागीय अधिकारियो की अनदेखी व लापरवाही के चलते खढडे मे तब्दील हो चुकी है। सडक की हालत ऐसी है कि सडक पर खढडो मे बरसाती पानी भरने से सडक नही दरिया नजर आने लगा है।ग्रामिणो ने कई बार विभागीय आलाअधिकारियो को अवगत कराने पर हालत जस की तस बनी हुई है।सरकार जहा लाखो रूपए खर्च कर गावे को मुख्य मार्ग से जोडने के लिए नित नई योजना लागू कर सडको जाल का बिछा रही वही सरकारी कारिन्दो की लापरवाही व अनदेखी के चलते लाखो की लागत की सडक खस्ताहाल होचुकी है। होटल व्यवसायी महामीर माली,दुकानदार जोरावर सिहं, लक्ष्मणसिह,कैलाश गुर्जर ने बताया कि अजगरा निम्बार्क चौराहे से गाव तक जाने वाली डामर सडक क्षतिग्रस्त हो गयी है। उक्त मार्ग पर जगह जगह से डामर के उखडने से गहरे गढडो का रूप ले लिया । गढडो मे बरसाती पानी भरने से ग्रामिणो व राहगिरो का गुजरना दुश्वार हो गया।
स्कुली बच्चो राहगिरो व ग्रामिणो का गुरना दुश्वार
कस्बे से गुजरने का मुख्य मार्ग होने से लोगो को गुजरना दुश्वार हो गया। राजकीय प्रथमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालय जाने के लिए स्कुली छात्र छा़त्रो को परेशानी का सामना करना पडता है। कई बार स्कुली बच्चो के गिरने व कपडे खराब होने जैसे हालातो से भी गुजरना पडता है। मोपेड दो पहिया वाहन चालको का गिरकर चोटिल होना आम बात है।ग्रामिणो को ग्राम पंचयात मुख्यालय सहित तहसील उपखण्ड कार्यलाय सहित सरवाड केकडी से खरीदारी करने सहित कार्ये के लिए आना जाना लगा रहता है। किसानो को अपनी फसल को कृषि उपजमण्डी ले जाने के लिए उक्त मार्ग से गुजरना पडता है।
निम्बार्क चोराहे के समीप सडक बनी दरिया
निम्बार्क चोराहे के समीप सडक पर पानी की निकासी व्यवस्था नही होने से बरसाती पानी के एकत्रित होने से दरिया का रूप ले लिया है। निकासी की व्यवस्था नही होने से एक ओर लाखो की लागत सडक क्षत्रिग्रस्त हो रही है वही जमा पानी की दुगर्न्ध होने से आस पास के मकान मालिको जीना दुश्वार हो रहा हैं। दुगर्न्ध व जमा पानी पर मच्छरो के डेरा डालने से बिमारियो का न्यौता दे रहे है।
ग्रामिणो ने सडक को दुरूस्त कराने की मांग की
होटल व्यवसायी महावीर माली,दुकान व्यवसायी जोरावर सिहं, लक्ष्मण सिहं, प्रेम माली ,एडवोकेट अजय सैनी सहित ग्रामिणो ने सार्वजनिक निमार्ण विभाग के अधिक्षण अभियंता , केकडी विधायक शत्रुघ्न गौतम को पत्र प्रेषित कर सडक को दुरूस्त कराने की मांग की।

error: Content is protected !!