अजमेर वाकई बहुत खूबसूरत है – मालिनी अग्रवाल

‘डाटर्स आई एण्ड अजमेर’ का समापन, प्रतिभागी सम्मानित
a1a2अजमेर, 20 अगस्त। विश्व फोटोग्राफी दिवस पर आयोजित फोटो प्रदर्शनी ‘डाटर्स आई एण्ड अजमेर’ के समापन के अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक मालिनी अग्रवाल ने कहा कि फीमेल फोटोग्राफर्स की यह एक अच्छी व स्तरीय शुरूआत है। विभिन्न क्षेत्रों में परिपक्व होते हुऐ सभी महिला प्रतिभागियों ने एक स्थान पर अजमेर की प्राकृतिक खूबसूरती को बखूबी प्रदर्शित किया, जिन्हें देखकर लगा की अजमेर वाकई बहुत खुबसूरत है और इसमें पर्यटन व प्रकृति प्रेमियों के लिए विकसित करने की अपार संभावनाऐं है। प्रदर्शनी के माध्यम से अजमेर को जानने का यह एक सुअवसर है।
इससे पूर्व अग्रवाल ने प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुऐ सभी प्रतिभागियों से परिचय लिया व उनके फोटोग्राफी शौक के बारे में चर्चा की। पाइड किंगफिशर, पेंटेड स्टॉर्क, पेलिकन, फ्लेमिंगो, गोडावन, खरमोर, नीलकंठ जैसे दुर्लभ पक्षियों के फोटोज को देखकर उन्होंने फोटोग्राफर्स की भरसक प्रशंसा की। अरावली पर्वत श्रृंखला के मनमोहक दृश्य, आनासागर-फाईसागर, पुष्कर व आस-पास की झीलों व सूर्यादय-सूर्यास्त धूंध व वर्षा के बाद उभरे सुरम्य दृश्यों को देखकर अभिभूत हो गई। इस अवसर पर उन्होंने सभी प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इंटैक अजमेर चेप्टर के संयोजक महेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी महिलाओं की सहभागिता से आयोजित हुई प्रदर्शनी अजमेर में युवाओं के लिए फोटोग्राफी में रूचि विकसित करेगी, इसमें सीए फाइनल की छात्रा पूर्वा गोयल व मिनाक्षी जैन, फैशन डिजानिंग की छात्रा अंजली जैन, पत्रकारिता से जुड़ी भावना ठाकुर, फिजियोथेरेपिस्ट डा. सृष्टि भार्गव, डेंटिस्ट डा. निधि शारदा मयूर स्कूल की कक्षा दसवीं की छात्रा अर्चना बंसल व गरिमा बंसल, यूएस व आस्ट्रेलिया मंे बहुराष्ट्रीय कम्पनियों से जुड़ी रही फ्रिलांस आर्टिस्ट आंशिका माहेश्वरी, कुशल गृहणी हिना खत्री, कॉलेज स्टूडेंट्स आरूषि महावर, यशी ओझा, शैली जैन एवं सबसे छोटी 13 वर्षीय प्रतिभागी सेंट स्टीफन स्कूल कक्षा आठवी की छात्रा दिशा जांगिड़ ने अपने श्रेष्ठ फोटो प्रदर्शित किऐ।
पृथ्वीराज फाउंडेशन के अनिल कुमार जैन ने बताया कि प्रदर्शनी के आखरी दिन संस्कृति स्कूल, ब्लोसम स्कूल, महाराजा अग्रसेन स्कूल के विद्यार्थियों सहित बड़ी संख्या में दर्शकों और प्रकृति प्रेमियों ने अवलोकन किया। इंटैक अजमेर चेप्टर के संयोजक महेन्द्र विक्रम सिंह व प्रदर्शनी संयोजक दीपक शर्मा ने अग्रवाल का स्वागत किया व स्मृति चिन्ह भेंट किया। प्रदर्शनी में विशेष सहयोग हेतु राजेश कश्यप, संजय सेठी, ़ऋषि राज सिंह, मनोज सोनी, कुलदीप सोनी को भी सम्मानित किया गया।

(अनिल कुमार जैन)

पृथ्वीराज फाउंडेशन, अजमेर
मोबाइल नं. – 9829215242

error: Content is protected !!