कालेड़ा कंवरजी ग्राम पंचायत खुले में शौच से मुक्त

ग्रामीणों ने प्रशासन के अधिकारियों के साथ निकाली गौरव यात्रा
तीन ग्राम पंचायतों में सुबह चार बजे पहुंचे अधिकारी, ग्रामीणों से की समझाइश

Swachh-bharat mishan 300अजमेर 30 सितम्बर। अजमेर जिले को खुले में शौच से मुक्त घोषित करने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत आज केकड़ी क्षेत्रा की कालेड़ा कंवर जी ग्राम पंचायत खुले में शौच से मुक्त घोषित कर दिया गया । गांव में शत प्रतिशत घरों में शौचालय बनने पर ग्रामीणों ने गौरव यात्रा निकाली । वहीं जिला प्रशासन के अधिकारियों ने आज प्रातः 4 बजे विभिन्न गांवों में पहुंचकर लोगों से समझाइश की एवं उन्हें घर में शौचालय बनाने के लिए पे्ररित किया ।
जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक ने बताया कि जिले में चल रहे अभियान के अब सकारात्मक परिणाम मिलने लगे है। आज केकड़ी क्षेत्रा की कालेड़ा कंवरजी ग्राम पंचायत को खुले में शौच से मुक्त घोषित कर दिया गया है। सभी घरों में शौचालय बनने पर आज ग्रामीणों ने गौरव यात्रा निकाली । इस अवसर पर जिला परिषद के ए.सी.ई.ओ. श्री जगदीश चन्द हेड़ा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
इसी तरह सम्पूर्ण स्वच्छता आधारित जिला स्तरीय संदर्भ व्यक्तियों के तीन दिवसीय प्रशिक्षण के प्रशिक्षणार्थियों ने आज प्रातः 4 बजे से ही गांवों में जाकर खुले में शौच में जाने वाले व्यक्तियों को समझाया और अपने घरों में शौचालय बनाने के लिए प्रेरित किया।
प्रशिक्षणार्थी बुधवार को प्रातः 3 बजे विभिन्न वाहनों में 20-20 व्यक्तियों का दल बनाकर पुष्कर से रवाना हुए और पंचायत समिति भिनाय की ग्राम पंचायत राताकोट, मसूदा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सथाना व सरवाड़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत हरपुरा ग्राम पर पहंुंचकर लोगों को समझाया।

error: Content is protected !!