सुमन शर्मा ने गिनाई राज्य सरकार की उपलब्धियां

20150930_124957-1अजमेर। पर्बतपुरा रोड स्थित बिडला सिटी वाटर पार्क में पण्डित दीनदयाल उपाध्याय प्रशिक्षण महाभियान के दुसरे दिन भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती सुमन शर्मा ने राज्य सरकारों की उपल्बिधयां पर सत्र को संबोधित किया। सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहां जब श्रीमती वसुंधरा जी ने राजस्थान में मुख्यमंत्री के रुप मे दूसरी बार मुख्यमंत्री की शपथ ली तो विरासत में जर्जर कानून व्यवस्था वाला, विकास के नाम पर ठहरा व ठगा हुआ राजस्थान मिला, जिसके माथे पर पिछडेपन का कलंक था। यही नही कर्ज में डूबा हुआ राजस्थान मिला। सुराज के संकल्प के साथ राजस्थान को एक ‘‘ पैराडाइम शिफट‘‘ लाने वाला बजट दिया जिसमें सरकार ने 556.82 करोड के राजस्व अधिशेष को प्राप्त किया और राजकोषिय घाटे को भी 2.99 प्रतिशत तक नियंत्रित कर सकें। इसके बावजूद भी अर्थव्यवस्था में अनेकों, ग्रीन शूटस नजर आने लगे है।
निवेश, भामाशाह योजना, सरकार आपके द्वार, आमजन की समस्याओं के शीघ्र समाधान के लिए‘‘ राजस्थान सम्पर्क‘‘ पोर्टल प्रारंभ। गांवो के समग्र विकास की ‘‘ श्री ‘‘ योजना प्रारंभ।
न्याय आपके द्वार, साप्ताहिक बैठक, काश्तकारों को ऋण, कैंसर पीडितों को राहत, अतिवृष्टि तथा ओलावृष्टि, रोजगार, रिसर्जेट राजस्थान, कौशल नियोजन एवं उद्यमिता विभाग का गठन, श्रम कानूनें में व्यापक सुधार, गोपालन विभाग की स्थापना, ऊट राजकीय पशु घोषित। नई सौर ऊर्जा नीति 2014 जारी, सांसद आदर्श ग्राम योजना की तर्ज पर राज्य में मुख्यमंत्री आदर्श ग्राम पंचायत योजना। स्वाच्छता अभियान को बढावा। 3 वर्ष में राजस्थान सरकार 72 लाख शौचालय बनायेंगी। भाजपा प्रदेश कार्यालय में मंत्रियों ने कार्यकर्ता सुनवाई के अन्तर्गत 2200 समस्याओं का निस्तारण 3 माह में किया। प्रशासनिक व्यवस्था में सुधार, कुशल वित्तीय प्रबंधक, सार्वजनिक निर्माण विभाग हजार कि.मी. का जनसहभागिता पीपीपी मोड से सडक विकास के प्रथम चरण में 8910 कि.मी. लम्बाई में राज्य राजमार्गो व मुख्य सडकों का चयन। परिवहन विभाग, पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, महिला अधिकारिता हिंसा एवं उत्पीडन की शिकार महिलाओं के लिए जयपुर में अपराजिता वन स्टॉप क्राइसिस मैनेजेमेन्ट सेन्टर फॉर वीमेन केन्द्र का संचालन।
मिड डे मिल कार्यक्रम, ई-शुभलक्ष्मी योजना का प्रांरभ। राज्य में दो नवीन मेडिकल कॉलेज, राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के तत्वाधान में 100 छात्रों की प्रवेश क्षमता तथा उदयपुर में निजी क्षेत्र में 150 छात्रों की क्षमता वाले प्रारंभ।
मौसम आधारित फसल बीमा योजनान्तर्गत 53.14 लाख कृषकों को 640.82 करोड रुपये का मुआवजा दिया गया। राज्य में 13 महिला सुपर स्टोर प्रारंभ किए गए। 467 मिनी बैंक खोले गए। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना अन्तर्गत 2020 व्यक्तियों को संबंधित क्षेत्र के बैंको द्वारा ऋण विवरण। इंजीनियरिंग, प्लास्टिक, इलेक्ट्रोनिक, स्टील आदि सेक्टरों को तेजी से विकसित करने के लिए वाहन कार के विनिर्माण संयंत्र की स्थापना अलवर के टपूकडा में होण्डा भ्ब्प्स् कार विनिर्माण संयंत्र स्थापित किया गया। राजस्थान दिवस को विश्व पर्यटन के मानचित्र पर लाने के प्रयासों के क्रम में राजस्थान दिवस उत्सव को पुनः वृहद स्तर पर शुरु करने का निर्णय लिया गया। सत्र के अंत में उन्होंने कहां की भारतीय जनता पार्टी विकास का प्रयायवाची है। सत्र की अध्यक्षता पूर्व विधायक श्री हरीश झामनानी जी ने की। अगले सत्र की मुख्यवक्ता श्रीमती अनिता जी भदेल ने कहां बीजेपी में कार्यकर्ता तैयार करना सतत् कार्य है। चुनाव में काम करना एक काम है एवं सदैव सक्रिय रहना पार्टी हित का कार्य है। कार्यकर्ता को पार्टी के विचार से जोडे हमे विचारवान कार्यकर्ता जोडने चाहिए। कार्यकर्ता को कार्य करते हुए ज्ञान मिलता है। कार्यकर्ता जब जनप्रतिनिधि बन जाता है तो उसे जनता का कार्य कराना सीखना चाहिए। जन प्रतिनिधि जनता के कार्या के लिए उत्तरदायी है। सभी कार्यकर्ता एक परिवार की तरह रहे एवं एक दुसरे के परिवार के बारे मे जाने सभी कार्यकर्ताओं को एक जुट होकर कार्य करना चाहिए। सरकार की योजनाओं को आम-जन तक लेकर जावे एवं सूचनाक्रांति का उपयोग कर जानकारी का आदन प्रदान करे। कार्यकर्ता सोशल मीडिया का उपयोग संगठन के कार्य के लिए करें। समाज के बीच से चुने गये व्यक्ति को समाज सरकार एवं संगठन के बीच सामजस्य स्थापित करना चाहिए। इस सत्र की अध्यक्षता डा0 प्रियशील हाडा जी ने की।
कार्यक्रम के समापन पर व्यवस्था से जुडे हुए सभी कार्यकर्ताओं का भाजपा का दुप्पटा पहनाकर श्रीमती अनिता जी भदेल, श्री सम्पत सांखला, श्री हरीश झामनानी, श्री नरपत सिंह कच्छावा, डा0 प्रियशील हाडा द्वारा अभिनन्दन किया गया। कार्यक्रम का संचालन उपमहापौर श्री सम्पत सांखला ने किया अंत में श्रीमती अनिता जी भदेल ने धन्यवाद उद्बोधन दिया।
अनीश मोयल
जिला मीडिया संयोजक
भारतीय जनता पार्टी शहर
जिला अजमेर

error: Content is protected !!