प्रो. जाट ने किया रामपुरा डाबला में पानी की टंकी का उद्घाटन

PROAJM Photo (2) Dt. 30 Sept. 2015अजमेर 30 सितम्बर। केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्राी प्रो. सांवर लाल जाट ने आज अजमेर जिले के पीसांगन पंचायत समिति के रामपुरा डाबला ग्राम में नवनिर्मित उच्च जलाशय पानी की टंकी का उद्घाटन किया और ग्रामवासियों को विश्वास दिलाया कि अब इस गांव को बीसलपुर का पानी मिलने लगेगा।
प्रो. जाट ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता प्रत्येक व्यक्ति को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना है और इसके लिए व्यापक स्तर पर कार्य किया जाए। अधिकांश योजनाए प्रारम्भ हो चुकी है और किई योजनाओं का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि अजमेर जिले के प्रत्येक गांव को बीसलपुर योजना के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। जिले के अधिकांश गांव तथा सभी शहरी क्षेत्रा बीसलपुर पेयजल योजना से जुड़ चुके है। जवाजा, किशनगढ़ व पीसांगन क्षेत्रा के कुछ गांव में यह कार्य प्रगति पर चल रहा है।
केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्राी ने रामपुरा डाबला ग्राम में ही किसान सेवा केन्द्र का उद्घाटन किया।
समारोह को अजमेर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के अध्यक्ष श्री रामचन्द्र चैधरी ने संबोधित करते हुए कहा कि दुग्ध उत्पादकों को शीघ्र ही दूध के खरीद के बढ़ी हुई राशि मिलने लगेगी। उन्होंने किसानों के हित के लिए किए जा रहे कार्यों के लिए राजस्थान व केेन्द्र सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया। समारोह को पूर्व जिला प्रमुख श्रीमती सीमा माहेश्वरी, श्रीमती सरीता गेना, पंचायत समिति पीसांगन के प्रधान श्री दिलीप पचार ने भी संबोधित किया।
केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मं.ाी प्रो. सांवर लाल जाट का यहा पहुंचने पर ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत व अभिनन्दन किया। सरपंच इन्द्रा माहेश्वरी ने सभी का स्वागत किया।

युवा आत्मनिर्भर बनने हेतु स्वयं का रोजगार लगाए – प्रो. जाट
PROAJM Photo (1) Dt. 30 Sept. 2015अजमेर 30 सितम्बर। केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्राी प्रो. सांवर लाल जाट ने कहा कि युवाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए स्व रोजगार की ओर ध्यान देना होगा और स्वयं का उद्योग लगाने के प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे उद्योग व व्यवसाय के लिए केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा ऋण व अन्य सहायता उपलब्ध करायी जा रही है।
केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्राी प्रो. जाट आज अजमेर जिले के पीसांगन पंचायत समिति मुख्यालय पर प्रधानमंत्राी कौशल विकास योजना के तहत आयोजित रोजगार मेले का उद्घाटन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्राी मुद्रा योजना के अन्तर्गत छोटे-छोटे व्यवसाय करने वाले व्यक्तियों को बैंक द्वारा बिना किसी जमानत के आसान किश्तों पर ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है।
प्रो. जाट ने कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुंधरा राजे ने भी राजस्थान के युवाओं को रोजगार के लिए प्रशिक्षण देने के लिए कौशल विकास केन्द्रों के माध्यम से व्यापक स्तर पर कार्य प्रारम्भ किया गया है।
रोजगार मेले के उद्घाटन समारोह को अजमेर डेयरी के अध्यक्ष श्री रामचन्द्र चैधरी , पूर्व जिला प्रमुख श्रीमती सरीता गेना व सीमा माहेश्वरी, प्रधान श्री दिलीप पचार ने भी संबोधित किया। आयाजकों ने प्रो. जाट सहित विभिन्न अतिथियों का स्वागत किया।

error: Content is protected !!