बेटियो को खूब पढ़ाओ – राज्यपाल कल्याण सिंह

proajm 4 oct 2015 p 2अजमेर, 4 अक्टूबर । राज्यपाल श्री कल्याण सिंह से आज अजमेर सर्किट हाउस में विभिन्न समाज एवं संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भेंट की और अपने अभाव अभियोग बताए।
राज्यपाल ने ग्रामीण क्षेत्रा से आए विभिन्न समाज के व्यक्तियों से उनके समाज, परिवार व परिवारिक सदस्यों के द्वारा ली जा रही शिक्षा के बारे में पूछा। उन्होंने लोधा समाज केकड़ी से आए शिष्ट मंडल के एक ग्रामीण सदस्य से बच्चों की पढ़ाई के बारे में पूरी जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि बेटी को तो वह नहीं पढ़ा पाया अब पोतियों को पढ़ा रहे हैं।
राज्यपाल ने उनसे कहा कि “बेटियों को खूब पढ़ाओ“। बेटी पढ़ाओ और परिवार व समाज को आगे बढ़ाओ। बेटी की पढ़ाई पर प्रत्येक व्यक्ति को ध्यान देने की जरूरत है । बेटे से भी ज्यादा बेटी को पढ़ाना है।
राज्यपाल श्री कल्याण सिंह से आज सायंकाल दयानन्द बाल सदन के प्रधान एवं पूर्व सांसद श्री रासासिंह रावत, धानेश्वर, मन्दिर निर्माण समिति फूलियांकलां जिला भीलवाड़ा, श्री क्षेत्राीय लोधा समाज नसीराबाद, अवन्तिका बाई लोधा महासभा, बूचड़खाना हटाओ संघर्ष समिति नसीराबाद के प्रतिनिधियों तथा श्री अरूण उपाध्याय एवं उनकी पत्नी ने भेंट की । राज्यपाल ने उनकी समस्याओं को सुना ।

error: Content is protected !!