शास्त्राी नगर में स्थानान्तरित होगा नया बाजार का पशु चिकित्सालय

कृषि मंत्राी के साथ बातचीत में बनी सहमति, जल्द होगा निर्णय
यातायात की समस्या से मिलेगी राहत, पशु पालकों को भी होगा फायदा

v devnani 1अजमेर 10 अक्टूबर। अजमेर शहर की यातायात समस्या के निराकरण में बड़ी राहत के रूप में देखे जा रहे नया बाजार बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय स्थानान्तरण को शीघ्र ही मंजूरी मिल जाएगी। जिले के प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी तथा कृषि मंत्राी श्री प्रभुलाल सैनी के बीच चर्चा में इस मुद्दे पर सहमति बन गई है। नया बाजार से पशु चिकित्सालय को शास्त्राी नगर स्थित पशु पालन विभाग के परिसर में स्थानान्तरित किया जाएगा। इससे जहां प्रशासन को नया बाजार, पुरानी मण्डी एवं आसपास के इलाके की पार्किंग के लिए बड़ा स्थान उपलब्ध होगा, वहीं पशु पालको ंको भी शास्त्राी नगर में उच्च स्तर की चिकत्सिा सुविधाएं उपलब्ध होंगी।
जिले के प्रभारी मंत्राी एवं शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने बताया कि कृषि मंत्राी के साथ चर्चा में पशु चिकित्सालय के स्थानान्तरण पर सहमति बन गई है। शीघ्र ही इस संबंध में निर्णय होने की संभावना है। कृषि मंत्राी के साथ शुक्रवार को दोनों स्थानों का निरीक्षण भी कर लिया गया है।
उन्होंने बताया कि आबादी विस्तार के कारण पशु पालकों को पाॅली क्लीनिक में पशु ले जाने में व्यवहारिक कठिनाइयांे का सामना करना पड़ता है। पशुपालकों को आधुनिकतम सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए शास्त्राी नगर के पशु चिकित्सालय में भवन एवं आधारभूत संरचाओं को विकसित करने के उपरान्त स्थानान्तरण के लिए कार्यवाही की जाएगी। आधारभूत संरचना को विकसित करने के लिए अजमेर विकास प्राधिकरण, पशु पालन विभाग एवं अन्य स्त्रोतों से वित्तीय संसाधन प्राप्त किए जाएंगे।
प्रो. देवनानी ने बताया कि मदार गेट, पुरानी मण्डी, चैपड़, कडक्का चैक, नला बाजार, कायस्थ मौहल्ला, हाथी भाटा एवं आसपास के इलाकों में पार्किंग नहीं होने के कारण बड़ी संख्या में वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ती है। साथ ही ट्रेफिक जाम एवं अन्य समस्याए भी रहती हैं। पशु चिकित्सालय के स्थानान्तरण से प्रशासन को पार्किंग के लिए बड़ा स्थान उपलब्ध होगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए लम्बे समय से प्रयास किए जा रहे हंै। इस संबंध में प्रस्ताव भी तैयार कर लिया गया है।

error: Content is protected !!