सुहागिनों ने चौथ माता का व्रत कर पति की दीर्घायु की कामना

IMG_20151030_160400

सूरजपुरा घर पर स्वादिष्ट व्यंजन बनाती महिला व चौथ माता की कथा सुनती महिलाएं। -शंकर खारोल
सूरजपुरा घर पर स्वादिष्ट व्यंजन बनाती महिला व चौथ माता की कथा सुनती महिलाएं। -शंकर खारोल
-शंकर खारोल- सूरजपुरा। कस्बे क्षेत्र मे ग्रामीण आंचल मे करवाचौथ का पर्व सुहागिन महिलाओ ने पति की दिर्घायु की कामना के साथ मनाया। सुहागिनो ने दिनभर निराहार रहकर करवा चौथ का वर्त रखा। शाम को महिलाओ ने घर पर स्वादिष्ट व्यजन बनाए। सुहागिनो ने राजस्थानी परिधान पहनकर चौथ माता की पूजा अर्चना कर पति की लम्बी आयु की कामना के साथ सुख समृध्दि की कामना की। चौथ माता की कथा का श्रवण किया। अर्ध्दरात्रि को चन्द्रमा का दर्शन कर अर्ध्द दिया। चांदनी मे चन्द्रमा का दर्शन कर पति का मुह छलनी मे देखा। इस दौरान पति ने पत्नि को पानी पिलाकर वर्त खोला।

सारस्वत के अध्यक्ष बनने पर भाजपाइयों ने हर्ष जताया
महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय के वाणिज्य संकाय के अध्यक्ष प्रो बी पी सारस्वतके देहात भाजपा के निर्विरोध तीसरी बार अध्यक्ष निर्वाचित होने पर भजपाईयो ने एक दूसरे को मिठाई बाटकर हर्ष जताया। भाजपा कार्यताओ ने अध्यक्ष बनने पर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर दूरभाष पर सुभकामनाए दी।इस मौके पर देहात महामंत्री राधेश्याम पोरवाल,रामस्वरूप् वैष्णव, सूरज पेन्टर,भूमि विकास बैक के पूर्व चेयरमैन हगामीलाल जाट,जिला प्रतिनिधि होनारसिहं राठोड,अनिल राठी,सीआर किरण कवर,दशरथ जागीड,राजेन्द्रराज पुरोहित,भाजपा अजगरा ईकाईअध्यक्ष नरेन्द्र सिहं, रामेश्वर गोस्वामी, प्ुरूषोतम तिवाडी, भाजपा नेता सत्यनारायण खारोल, रामस्वरूप खारोल, युवा नेता शैतान खारोल ने हर्ष जताया।

ग्रामिणों ने सूरजपुरा -ताजपुरा कच्चा मार्ग की डामरीकरण की मांग
सूरजपुरा चौराहे से ताजपपुरा तक कच्चा मार्ग पर खड्डे हादसौ को न्यौता दे रहे हैं। प्रशासन उक्त मार्ग की सुध नही लेने से ग्रामिणो मे आक्रोश व्याप्त है। ग्रामिणो ने केकडी विधायक,पीडब्ल्यू मंत्री,अधिक्षण अभियंता,जिला कलेक्टर को पत्र प्रेषित कर उक्त मार्ग पर डामरीकरण कराने की मांग की।ताजपुरा के वासिन्दे नन्दलाल गुर्जर,किशन गुर्जर,प्रधान खारोल,नन्दलाल खारोल,ने बताया कि कस्बे से सूरजपुरा चौराह तक का चार किलोमीटर का मार्ग कच्चा हैं।मार्ग पर जगह जगह खड्डे होने से मोपेड वाहन हिचकौले खाकर चलते है। उक्त मार्ग पर आए दिन दुर्घटनाए होने से चौटिल हो गए वही कई जने अकाल मौत का ग्रास बन चुके है। ग्रामिणो ने बताया कि बारिस के दिनो मे आमजन व राहगिरो का गुजरना दुश्वार हो जाता है। ग्रामिणो को केकडी कृषि उपज मण्डी,बैकिंग,खरीदारी करने सहित अन्य कार्यो के लिए केकडी जाना पडता हैं । केकडी जाने के लिए लोगो को जालिया मार्ग से केकडी या सरवाड से होते हुए केकडी जाना पडता है।जिससे ग्रामिणो को लम्बी दूर तय करने के साथ समय व पैसौ की व्यर्थ बरबादी होती है। ग्रामिणो ने केकडी विधायक शत्रुघ्न गौतम, सार्वजनिक मंत्री, विभागीय अधिक्षण अभिंयता, जिला कलेक्टर को पत्र प्रेषित कर उक्त मार्ग पर डामरीकरण कराने की मांग की।

तीन नवम्बर से अजगरा मे कब्बडी प्रतियोगिता का होगा आगाज
माताजी क्लब अजगरा के तत्वाधान मे चार दिवसीय प्रथम कब्बडी प्रतियोगिता का आयोजन तीन नवम्बर से छ नवम्बर तक अजगरा मे चामुण्डा माता खेल मैदान मे मुख्य अतिथि अजगरा सरपंच मधुकवर की अध्यक्षता किया जायेगा।युवाकाग्रेस अध्यक्ष आनन्द कुमार माली व उपाध्यक्ष औमप्रकाश धाकड ने बताया कि प्रथम विजेता टीम को पाच हजार एक सौ एक व टृोपी और द्वितीयविजेता को तीन हजार एक सौ एक रूपए की राशि व टृोपी दी जायेगी। आस पास के दर्जनो गावो के खिलाडी भाग लेगे।

error: Content is protected !!