सिन्धी सेन्ट्रल महासमिति का दीपावली स्नेह मिलन

DSC03591DSC03625DSC03636अजमेर। सनातन धर्म की जानकारी के साथ सामाजिक समरसता के रूप में हम दीपावली का पर्व मनाते है और पांच दिनों तक घर में आयोजन से युवा पीढी को भी संस्कार मिलते है ऐसे आयोजनों से परिवारभाव बढता है और बच्चों की मंच पर प्रस्तुति से सिन्धु संस्कृति का ज्ञान होता है। ऐसे आर्षीवचन ईष्वर मनोहर उदासीन आश्रम के महन्त स्वामी स्वरूपदास जी, ईष्वर गोविन्दधाम के स्वामी ईसरदास जी, निर्मलधाम के स्वामी आत्मदास जी, जतोई दरबार के भाई फतनदास ने अजमेर सिन्धी सेन्ट्रल महासमिति की ओर से लक्ष्मीनैन में आयोजित दीपावली स्नेह मिलन समारोह में कहे।
प्रचार सचिव प्रकाष जेठरा नें बताया कि महासमिति की ओर से ‘द्यिारीअ जी गद्जाणी – सिन्धियत जी सुरहाण‘ के आयोजन में सन्त कवंरराम विद्यालय के विद्यार्थियों ने गणेष वन्दना व सन्त कवंरराम का गीत व स्वामी सर्वानन्द विद्यालय के विद्यार्थियों ने सिन्धी गीत प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। श्री देवीदास दीवाना, के.जे.ज्ञानी, पुरूषोतम आसवाणी, जगदीष वच्छाणी द्वारा गीत प्रस्तुत किया गये। कुमारी प्रियंका जेठवाणी, वर्षा तीर्थाणी, मुस्कान, पारूल वासवाणी, नैनसी व लक्षिका, कोमल-मुस्कान टेकचंदाणी ने गीत व नृत्यों पर प्रस्तुतियां देकर सभी को झूमने का अवसर दिया।
समारोह में हरीष खेमाणी द्वारा लिखित व निर्दषित लघु नाटिका में रमेष टिलवाणी, नरेन्द्र बसराणी व महेष टेकचंदाणी ने भाग लेकर सभी को खूब हसाया।
कार्यक्रम का षुभारम्भ संतो महात्माओं व महासमिति पदाधिकारियों द्वारा पूज्य बहिराणा की जोत प्रज्जवलन कर किया गया। स्वागत भाषण अध्यक्ष नरेन ष्षाहणी भग्त व पंचायत की गतिविधियों पर महासचिव गिरधर तेजवाणी ने विचार प्रकट किये। आभार जयकिषन लख्याणी व मंच का संचालन महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने किया। भगवान कलवाणी ने म्यूजिकल चेयर कार्यक्रम के साथ सामूहिक छेज का भी आयोजन किया गया। समारोह में षहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों सहित स्वामी समूह के सीएमडी कंवलप्रकाष किषनाणी, समाजसेवाी ऐं उद्योगपति वासुदेव मंघाणी, मोहन चेलाणी, प्रकाष जेठरा, जगदीष अभिचंदाणी, पार्षद मोहनलाल लालवाणी, खेमचन्द नारवाणी, भगवान साधवाणी, वासदेव जेठाणी, मुखी कन्हैयालाल, जी.डी.वरिन्दानी, राधाकिषन आहूजा, तुलसी सोनी, ईसर भम्भाणी सहित कई काय्रकर्ता उपस्थित थे।
सादर प्रकाषनार्थ,

(प्रकाष जेठरा)
प्रचार सचिव
094142 79062

error: Content is protected !!